Paistan के खिलाफ टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेगा नया कप्तान

Last Updated 28 Oct 2024 10:46:35 AM IST

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में नया कप्तान होगा, क्योंकि कई मुख्य खिलाड़ी भारत के साथ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी में जुटे हैं।


पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेगा नया कप्तान

सीरीज के शेड्यूल में टकराव के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने टी20 टीम के लिए नए नेतृत्व का चुनाव किया है। मिशेल मार्श की गैरमौजूदगी में जोश इंग्लिस, एडम जम्पा, या मैट शॉर्ट में से किसी को कप्तान बनाया जा सकता है।

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट खिलाड़ियों, जैसे कि मार्श, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और ट्रेविस हेड के न होने से टीम के नए खिलाड़ियों के पास नेतृत्व संभालने का मौका है।

ब्रिस्बेन, सिडनी और होबार्ट में होने वाले मैचों के लिए चुनी गई 13 खिलाड़ियों की टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम का नेतृत्व करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को अस्थाई कप्तान की नियुक्ति को मंजूरी देनी होगी।

टीम के कोच आंद्रे बोरोवेक होंगे, जिन्होंने पिछले साल भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी इसी तरह की टीम का नेतृत्व किया था। मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और उनके सहायक कोच माइकल डी वेनुटो और डैन वेटोरी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और फिर टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे।

चयन प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, “यह खासतौर पर उत्साहजनक है कि ज़ेवियर, स्पेंसर और नाथन राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं। यह उनके लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित करने का एक और मौका है।”

टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज ज़ेवियर बार्टलेट, स्पेंसर जॉनसन और नाथन एलिस भी शामिल होंगे, जो चोट के कारण यूके दौरे में नहीं खेल पाए थे। स्पेंसर ने हाल ही में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है, जबकि बार्टलेट और एलिस अभी चोट से पूरी तरह उबर रहे हैं।

इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों जैसे कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कूपर कोनॉली और सीन एबॉट को मौका मिलेगा, जबकि मैट शॉर्ट और आरोन हार्डी को भी भूमिकाओं में देखा जाएगा। इस टीम में एडम ज़म्पा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड और नाथन एलिस जैसे प्रमुख सफेद गेंद विशेषज्ञ भी रहेंगे, जो पाकिस्तान के खिलाफ टीम का मार्गदर्शन करेंगे।

तीन मैचों की यह सीरीज 8 नवंबर से शुरू होगी और 18 नवंबर को समाप्त होगी, जिसके कुछ दिनों बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम भारत के खिलाफ पर्थ में खेलेगी।

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, कूपर कोनोली, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम:

सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment