IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड लंच तक दो विकट पर 92 रन, अश्विन ने झटके दो विकेट

Last Updated 24 Oct 2024 12:22:38 PM IST

न्यूजीलैंड ने आज एमसीए स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच तक 31 ओवर में 92/2 का स्कोर बना लिये हैं। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के पहले दोनों विकेट झटक लिये।


भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन

सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के नाबाद 47 रन की बदौलत सुबह का सत्र एक समान और मनोरंजक रहा, क्योंकि अश्विन, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर ने सामूहिक रूप से 24 ओवर स्पिन गेंदबाजी की, क्योंकि उन्होंने धीमी काली मिट्टी वाली पिच से अच्छी पकड़ बनाई।

सुबह, कॉनवे और कप्तान टॉम लैथम ने आपस में पांच चौके लगाए, इससे पहले कि बाद में अश्विन ने उन्हें आउट कर दिया, जिन्होंने लेग-स्टंप पर पिचिंग के बाद लेंथ बॉल को सीधा किया और बाएं हाथ के बल्लेबाज को 22 गेंदों पर 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

कॉनवे और विल यंग ने कुछ आसान सिंगल लिए, जबकि बीच-बीच में बाउंड्री लगाते हुए दूसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। अश्विन ने फिर यंग को लेग पर कैच कराया और शॉर्ट लेग पर खड़े सरफराज खान ने कप्तान रोहित शर्मा को रिव्यू लेने के लिए उकसाया।

रिप्ले ने सरफराज के फैसले को सही साबित किया क्योंकि गेंद के ग्लव्स से बाहर निकलने से पहले अल्ट्रा-एज पर स्पाइक का पता चला था, जिसे ऋषभ पंत ने कैच किया और यंग 18 रन बनाकर आउट हो गए।

कॉनवे ने चट्टान की तरह मजबूती दिखाई, खासकर अपने स्वीप में और रचिन रवींद्र लंच तक कुछ करीबी कॉल से बचे , उम्मीद है कि भारत दूसरे सत्र में स्पिनरों के जरिए दोनों पर अधिक दबाव बनाएगा। तेज गेंदबाजों के हावी होने का मौका हो सकता है, खासकर अगर पिच पर गुड लेंथ क्षेत्र के सूखे होने के कारण रिवर्स स्विंग का मौका हो।

संक्षिप्त स्कोर: न्यूजीलैंड 31 ओवर में 92/2 (डेवोन कॉनवे 47 नाबाद; रविचंद्रन अश्विन 2-33)

आईएएनएस
पुणे


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment