INDvsNZ 1st Test Day 4 : सरफराज की शतकीय पारी ने उड़ाए न्यूजीलैंड के होश, भारत की शानदार वापसी

Last Updated 19 Oct 2024 12:04:55 PM IST

भारत और न्यूजीलैड के बीच बेंगलुरू में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सरफराज खान की नाबाद शानदार पहली शतकीय पारी और ऋषभ पंत की नाबाद 53 रन की तेज पारी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शुरुआती सत्र में भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।


इस बीच बारिश ने दिन के पहले सेशन के खेल में लंच से करीब आधा घंटा पहले खलल डाला, जिससे खिलाड़ियों को मैदान के बाहर जाना पड़ा।

अंपायरों ने भी थोड़ी देर इंतजार करने के बाद लंच की घोषणा कर दी।

बारिश के कारण खेल को रोके जाते समय भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 344 रन बना लिये हैं, जबकि भारत अब भी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे हैं।

सरफराज ने न्यूजीलैंड के मनसूबों पर पानी फेर दिया। क्योंकि न्यूजीलैंड भारत की पहली पारी में मात्र 46 रन पर समेट कर काफी खुश नजर आ रहा था। तो ऐसे में सरफराज ने जोरदार पारी खेलते हुए 154 गेंद में 16 चौके और तीन छक्के की मदद से 125 रन बना डाले और अभी भी वह क्रीज पर मौजूद है।

उधर, विकेट के पीछे कीपिंग के दौरान घुटने में चोट लगने के कारण मैच के तीसरे दिन मैदान से बाहर रहे पंत ने भी वापसी करते हुए अब तक की 53 रन  की नाबाद पारी में 56 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के जमा चुके हैं।

इन दोनों बल्लेबाजों ने दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखते हुए चौथे विकेट के लिए अब तक 113 रन की अटूट साझेदारी बना ली है।

समय डिजिटल डेस्क
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment