Vinesh Phogat: फैसले का इंतजार करना विनेश और पूरे देश के लिए दुखदायी है : बिंद्रा

Last Updated 11 Aug 2024 10:44:49 AM IST

ओलंपिक में भारत के पहले व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने शनिवार को कहा कि विनेश फोगाट के लिए यह 'बहुत दुखदायी' है क्योंकि वह पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किग्रा कुश्ती फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील के अपने मामले में फैसले का इंतजार कर रही हैं।


Vinesh Phogat:

विनेश ने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के खिलाफ संयुक्त रजत पदक की मांग करते हुए अपील दायर की है क्योंकि आयु सीमा के तहत तीन मुकाबले जीतने के बाद दूसरे दिन उनका वजन केवल 100 ग्राम अधिक पाया गया था।

आईओए के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, सीएएस के तदर्थ प्रभाग ने एकमात्र मध्यस्थ माननीय डॉ. एनाबेले बेनेट के लिए समय बढ़ा दिया है। विनेश फोगाट बनाम यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी मामले में डॉ. एनाबेले बेनेट 13 अगस्त 2024 को शाम 6:00 बजे तक फैसला देंगी।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक अधिकारी ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि तर्कसंगत आदेश बाद में जारी किया जाएगा। आईओए एक प्रभावित पक्ष के रूप में मामले का हिस्सा बन गया है।

2008 बीजिंग ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाले बिंद्रा ने कहा, "यह विनेश और पूरे देश के लिए दुखदायी है, लेकिन यही तो जीवन है। मामला सीएएस के पास है, आइए फैसले का इंतजार करें।"

सीएएस एड-हॉक डिवीजन ने इस मामले में लड़ने वाले पक्षों, यदि वे चाहें, को कोई अतिरिक्त प्रस्तुतिकरण देने के लिए 11 अगस्त तक का समय दिया है।

इससे पहले शनिवार सुबह सीएएस के एड-हॉक डिवीजन ने कहा था कि वह शनिवार को शाम 6:00 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे) पहलवान फोगाट के मामले पर अपना फैसला सुनाएगा।

विनेश ने 50 किग्रा स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले को चुनौती दी है और पेरिस ओलंपिक में युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज के साथ साझा रजत पदक से सम्मानित होने के लिए सीएएस का दरवाजा खटखटाया है।

एकमात्र मध्यस्थ डॉ. एनाबेले बेनेट एसी एससी (ऑस्ट्रेलिया) ने सभी पक्षों - आवेदक विनेश फोगाट, प्रतिवादियों यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ-साथ इच्छुक पक्ष के रूप में भारतीय ओलंपिक संघ को तीन घंटे तक सुना।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment