Pro Olympia Powerlifting Championships: भारत के रितेश डोगरा ने प्रो ओलंपिया में रचा इतिहास, 2 स्वर्ण, 1 रजत जीता

Last Updated 05 Nov 2023 01:00:32 PM IST

Pro Olympia Powerlifting Championships: एक ऐतिहासिक क्षण में द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के छात्र रितेश डोगरा ने ऑरलैंडो (यूएसए) में प्रो ओलंपिया पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 2 स्वर्ण और 1 रजत पदक जीता।


द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के छात्र रितेश डोगरा

प्रो ओलंपिया पावरलिफ्टिंग में अब तक केवल दो भारतीय स्वर्ण पदक विजेता रहे हैं (2017 मुकेश सिंह और अब रितेश डोगरा)। एक साल में 3 मेडल जीतकर रितेश एक कदम आगे निकल गए।

मुकेश और रितेश दोनों द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के शिष्य हैं। ये पदक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया और फिट इंडिया आंदोलन को समर्पित हैं।


रितेश ने 90 किग्रा वर्ग में कुल 767.5 किग्रा वजन उठाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। चिली के रॉबर्टो कोरिया (शारीरिक वजन 90 किग्रा) के साथ उनकी कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। दोनों ने समान वजन उठाया लेकिन तुलनात्मक रूप से रितेश के शरीर का वजन (86 किग्रा शरीर का वजन) कम था, इसलिए उन्होंने स्वर्ण पदक जीता।

रॉ बेंच प्रेस में कोलंबिया के सैंटियागो रुइज़ ने कुल 180 किग्रा वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता और रजत पदक भारत के रितेश डोगरा ने 175 किग्रा उठाकर जीता।

90 किग्रा क्लास ओपन रॉ डेडलिफ्ट में रितेश डोगरा ने आज तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (302.5 किग्रा के साथ) किया और पहला स्थान हासिल किया और एक रिकॉर्ड बनाया। रजत पदक कोलंबिया के सैंटियागो रुइज़ (जिन्होंने 290 किग्रा वजन उठाया) ने जीता।

आईएएनएस
ऑरलैंडो (यूएसए)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment