Asian Games 2023 : PM Modi ने एशियाई खेलों के पदक विजेताओं की तारीफ की

Last Updated 25 Sep 2023 09:50:44 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चीन (China) के हांगझाऊ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games) में विभिन्न स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले एथलीटों की सराहना की।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

भारत के लिए एशियाई खेलों में उन्होंने पहला रजत पदक जीतने के लिए लाइटवेट पुरुष डबल स्कल्स टीम की तारीफ की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने अर्जुन लाल जाट (Arjun Lal Jaat) और अरविंद सिंह (Arvind Singh) की शानदार जोड़ी को बधाई देते हुए उनके राष्ट्र की भावना और ताकत का प्रतिनिधित्व करते हुए निरंतर गौरव की ओर बढ़ने की कामना की।’’

मोदी ने एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर राइफल महिला टीम स्पर्धा में रजत पदक (Silver Medal) हासिल करने के लिए निशानेबाज रमिता जिंदल, मेहुली घोष और आशी चौकसे की भी सराहना की।

मोदी ने कहा, ‘‘यह रजत पदक आपकी मेहनत और समर्पण का फल है। आइए इस गति को बनाए रखें और एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करना जारी रखें।’’

एशियाई खेलों में पुरुषों की कॉक्स एट टीम के रजत पदक जीतने पर प्रधानमंत्री ने टीम द्वारा समन्वय, शक्ति और कौशल के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की और इसके सदस्यों के उनके भविष्य के प्रयासों में सफल होने की कामना की।

एशियाई खेलों में यह रोइंग में भारत का दूसरा पदक था। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने 10 मीटर एयर राइफल महिला (व्यक्तिगत) स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए निशानेबाज रमिता जिंदल की तारीफ की।

जिंदल की एकाग्रता और उत्कृष्टता हासिल करने की इच्छा का उल्लेख करते हुए उन्होंने अपने खेल में और अधिक ऊंचाइयां हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने नौकायन में लगातार मिल रही सफलता पर खुशी जताई। पुरुषों की कॉक्सलेस पेयर रोइंग स्पर्धा में उन्होंने कांस्य पदक जीतने के लिए बाबूलाल यादव और लेख राम की सराहना करते हुए कहा, ‘‘अपने प्रयासों और अथक दृढ़ संकल्प से, आपने कई युवा भारतीयों की आकांक्षाओं को मंच तक पहुंचाया है।’’

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment