World Wrestling Championship 2023 : अंतिम पंघल का कांस्य पदक पर कब्जा, हासिल किया पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा

Last Updated 22 Sep 2023 09:37:20 AM IST

सीनियर विश्‍व चैंपियनशिप में अपने पदार्पण पर भारतीय पहलवान अंतिम पंघल ने यहां गुरुवार को 53 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक जीता।


विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2023 में भारतीय पहलवान अंतिम पंघल ने यहां गुरुवार को 53 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में स्वीडन की यूरोपीय चैंपियन जोना मालमग्रेन पर शानदार जीत दर्ज करते हुए कांस्य पदक जीता और 2024 पेरिस ओलंपिक कोटा पक्का किया।

दो बार की यू20 विश्‍व चैंपियन अंतिम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थी और उन्‍होंने तकनीकी श्रेष्ठता के माध्यम से 16-6 से जीत हासिल कर अपना पहला सीनियर विश्व चैंपियनशिप पदक जीता।

अपनी कांस्य पदक जीत के रास्ते में अंतिम ने क्वालीफिकेशन में मौजूदा विश्‍व चैंपियन अमेरिका की ओलिविया डोमिनिक पैरिश को हराया, उसके बाद पोलैंड की रोक्साना मार्टा ज़सीना पर टीएसयू की जीत हुई।

हरियाणा की 19 वर्षीय लड़की, जो डब्ल्यूएफआई द्वारा विश्‍व निकाय द्वारा निलंबित किए जाने के बाद एक तटस्थ एथलीट के रूप में प्रतिस्पर्धा कर रही है, ने क्वार्टर फाइनल में रूस की नतालिया मालिशेवा को हराया और फिर बुधवार को सेमीफाइनल में उन्‍हें बेलारूस की टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता वेनेसा कलादज़िंस्काया से हार का सामना करना पड़ा था।

आईएएनएस
बेलग्रेड (सर्बिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment