US Open : सिंधु, लक्ष्य आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 14 Jul 2023 04:44:08 PM IST

स्टार भारतीय शटलर पी.वी. सिंधु और लक्ष्य सेन गुरुवार को यहां अपने-अपने राउंड 16 मैचों में सीधे गेम में जीत हासिल करने के बाद यूएस ओपन, बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।


स्टार भारतीय शटलर पी.वी. सिंधु

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल के राउंड16 में चीनी ताइपे की सुंग शुओ युन पर 21-14, 21-12 से आसान जीत दर्ज की। इस बीच, लक्ष्य ने पुरुष एकल के दूसरे दौर के मैच में चेक गणराज्य के जान लौडा को 21-8, 23-21 से हराया।

सिंधु ने धीमी शुरुआत की लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली। भारतीय स्टार ने जल्द ही सुंग शुओ युन को बैकफुट पर धकेल दिया और 13-5 की बढ़त बना ली। ताइपे शटलर ने थोड़ा प्रतिरोध किया लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि सिंधु ने पहला गेम खत्म कर बढ़त ले ली।

पक्ष बदलने के बाद, सिंधु और शुओ यूं शुरू से ही आमने-सामने हो गईं और दोनों शटलर मुकाबले पर नियंत्रण हासिल करने की कोशिश कर रहे थे। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, शुओ युन सिंधु की तीव्रता का मुकाबला करने में असमर्थ रही क्योंकि भारतीय ने अच्छी बढ़त बना ली और लगातार पांच अंक जीतकर 37 मिनट में मैच जीत लिया।

आगामी क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीनी शटलर गाओ फांग जी से होने वाला है। अब तक, भारतीय खिलाड़ी ने अपने पिछले चार मुकाबलों में से केवल एक में जीत हासिल की है।

इससे पहले दिन में, तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य ने शुरुआत में ही लय पकड़ ली और पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया। दूसरा गेम कहीं अधिक बड़ी चुनौती साबित हुआ क्योंकि भारतीय खिलाड़ी laudaa  से 19-14 से पीछे थे।

21 वर्षीय भारतीय ने वापसी करते हुए स्कोर 19 से बराबर कर लिया। मैच के रोमांचक अंत में, उन्होंने धैर्य बनाए रखा और अंततः 39 मिनट तक चले मुकाबले को जीत लिया। क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य का मुकाबला हमवतन एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम से होगा, जिन्होंने इजरायल के मिशा जिल्बरमैन को 21-18, 21-23, 21-13 से हराया।

आईएएनएस
काउंसिल ब्लफ्स (यूएसए)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment