Bahraich Violence: बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मिले CM योगी, आर्थिक सहायता का दिया आश्वासन

Last Updated 15 Oct 2024 02:59:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिवार से मुलाकात की।


बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मिले योगी

उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।  

विधायक सुरेश्वर सिंह पीड़ित परिवार को खुद लेकर लखनऊ पहुंचे और उन्हें सीएम योगी से मिलवाया। इस दौरान, सीएम योगी बहराइच हिंसा को लेकर काफी सख्त दिए। उन्होंने ना महज पीड़ित परिवार को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री योगी से बात करते हुए रामगोपाल के माता-पिता के कई बार आंसू छलक पड़े। बुजुर्ग पिता कई बार अपने गमछे से आंसू पोंछता रहा। पीड़ित परिवार ने न्याय की मांग की है।

मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया।

वहीं इस मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा, “सीएम ने पीड़ित परिवार से कहा कि जिन लोगों ने गलत किया है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्हें आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी।”

ज्ञात हो कि रविवार को बहराइच के महाराजगंज कस्बे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। इस हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। हिंसा में अस्पताल चौराहे पर कई दुकानों को जला दिया गया। अब तक इस मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है। पुलिस इस हिंसा को लेकर सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में संलिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल पर इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा, सभी जगह पर विसर्जन यात्रा पर रोक लगा दी गई है ताकि स्थिति को बिगड़ने से रोका जा सके।

इस मामले में देर रात हरदी थानाध्यक्ष सुरेश कुमार वर्मा व महसी चौकी प्रभारी शिवकुमार सरोज को निलंबित कर दिया गया था। सोमवार को घायल एक अन्य दिव्यांग युवक सत्यवान के मौत की अफवाह से माहौल तनावपूर्ण हो गया था।
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment