अलीगढ़ में युवक की पिटाई से मौत पर तनाव बरकरार, पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट पर

Last Updated 20 Jun 2024 01:43:47 PM IST

अलीगढ़ महानगर के गांधी पार्क थाना अंतर्गत मामू भांजा इलाके में दूसरे समुदाय के युवक की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। जिससे युवक की मौत हो गई।


इस बीच शहर के मुख्य मौलवी ने लोगों से शांति की अपील की है।

अलीगढ़ के मामू-भांजा इलाके में चोरी के शक में युवक की कथित पिटाई से मौत के बाद पुराने शहर में तनाव की स्थिति बरकरार है और शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व जिला प्रशासन अलर्ट पर हैं। इस बीच शहर के मुख्य मौलवी ने लोगों से शांति की अपील की है।

मंगलवार रात मामू भांजा इलाके में भीड़ द्वारा फरीद (35) नामक व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के बाद पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया।

अपर जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) अमित कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा, “हम स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं और प्रभावित क्षेत्र में पर्याप्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।’’

अलीगढ़ के प्रमुख मुफ्ती खालिद हमीद ने शहर में शांति और हिंदू-मुस्लिम सौहार्द का आह्वान किया। मुफ्ती ने कहा कि पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए और "किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव के आगे झुके बिना" दोषी व्यक्तियों को गिरफ्तार करना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक (नगर) एम. शेखर पाठक ने बुधवार को बताया था कि पीड़ित परिवार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, फरीद एक भोजनालय में काम करता था। मंगलवार देर रात वह काम खत्म करके अपने घर लौट रहा था। रास्ते में पुराने शहर के मामू भांजा मोहल्ले में कुछ लोगों ने उसे चोरी करने के शक में घेर कर मारा—पीटा।

पाठक के मुताबिक पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल फरीद को मलखान सिंह अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने कहा कि युवक की मौत की खबर फैलते ही अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई और हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगी।

पाठक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तारियां की गई हैं और कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजय सुमन ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी और अब्दुल करीम चौक समेत संवेदनशील इलाकों में पुलिस और आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) को तैनात किया गया है।

भाषा
अलीगढ़ (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment