बड़ौत में महापंचायत में उमड़ा किसानों का सैलाब

Last Updated 01 Feb 2021 01:57:20 AM IST

बड़ौत तहसील परिसर में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर खाप चौधरियों के आह्वान पर महापंचायत हुई। इसमें हजारों किसानों का सैलाब उमड़ पड़ा।


बड़ौत में महापंचायत में उमड़ा किसानों का सैलाब

महापंचायत में जनसैलाब के बीच आकर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार व पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह को कहना पड़ा कि जनपद में किसान आन्दोलन से सम्बन्धित किसी भी किसान के विरुद्ध कोई मुकदमा कायम नहीं होगा, तब जाकर मामला शान्त हुआ। महापंचायत में रालोद नेता जयन्त चौधरी तथा भाकियू किसान नेता टिकैत शामिल नहीं हो सके जिससे किसान मायूस होकर लौट गए।

पूर्व निर्धारित घोषणा के अनुसार बड़ौत तहसील परिसर में सुबह से ही ट्रैक्टर ट्रॉलियां तथा बुग्गी से हजारों किसान का इकट्ठा होने लगे। इसमें राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व महासचिव पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा, चौरासी देशखाप के चौधरी सुरेन्द्र सिंह, थाम्बा चौधरी किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजपाल सिंह तोमर, रेवेन्यू बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर, चौबीसी खाप के चौधरी सुभाष, एक दर्जन से अधिक जिला पंचायत सदस्यों सहित कई किसान नेता शामिल हुए। घंटों तक जिला प्रशासन तथा सरकार के विरुद्ध तीन कृषि कानूनों को लेकर नारेबाजी होती रही।

महापंचायत में आक्रोशित किसानों को देखकर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। तहसील के मुख्य द्वार के पास तथा तहसील परिसर में भारी संख्या में पुलिस फोर्स बल तैनात किया गया। अन्तत: जिला प्रशासन को किसानों के तेवर देख झुकना पड़ा और किसानों की मांग पर महापंचायत में आकर मंच से ही अपर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किसानों को आश्स्वत किया कि किसान आन्दोलन से सम्बन्धित धरनारत किसानों पर कोई भी मुकदमा कायम नहीं होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन शान्तिपूर्ण आन्दोलन के लिए कोई मनाही नहीं करेगा। अगर कोई उपद्रवी होगा तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा दिये गये आासन पर खाप चौधरियों ने ऐलान किया कि आज का धरना समाप्त किया जाता है। सोमवार से जनपद के किसान गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना होंगे। महापंचायत समाप्त करने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली।

सहारा न्यूज ब्यूरो
बड़ौत/बागपत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment