राष्ट्रध्वज का अपमान करने वालों पर मामला दर्ज

Last Updated 31 Jan 2021 05:26:31 PM IST

उत्तर प्रदेश में जौनपुर की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले में राष्ट्रध्वज के अपमान का वाद दर्ज किया गया है जिसकी सुनवाई चार फरवरी को होगी।


राष्ट्रध्वज का अपमान करने वालों पर मामला दर्ज

दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव निवासी जोगियापुर ने कोर्ट में धारा 156 (3)के तहत अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पा दिया जिसमें कहा गया है कि गणतां दिवस के मौके पर दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान कुछ अराजकतत्वों ने लाल किला परिसर में प्रवेश कर तिरंगा का अनादर करते हुए हटा दिया और किसी संगठन का झंडा फहरा दिया।

वादी के अलावा गवाह नीलेश यादव, सूर्यमणि पांडेय, नीलेश निषाद, बृजेश निषाद, अवधेश यादव, विपिन पाल, सूर्य प्रकाश सिंह आदि ने विभिन्न चैनलों व इंटरनेट मीडिया पर देखा व सुना। इससे वादी व गवाहों को अत्यंत मानसिक कष्ट पहुंचा। आरोपितों ने राजद्रोहात्मक कृत्य कर देश को कमजोर करने की चेष्टा की। यह कृत्य देश संप्रभुता व एकता-अखंडता पर कुठाराघात करने का कुत्सित प्रयास है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पाकिस्तान से जुड़े तीन सौ से अधिक ट्विटर हैंडलों के उपयोग किए जाने की बात कही है। इस कृत्य ने देश के दुश्मनों को फायदा पहुंचाया और देश का मनोबल कमजोर किया है।

वार्ता
जौनपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment