कई बीमारियों से जूझ रहा है लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य विक्रम बराड़ : अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल के अधीक्षक

Last Updated 17 Oct 2024 06:55:11 AM IST

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य विक्रम बराड़ कई बीमारियों से जूझ रहा है।


अजमेर के हाई सिक्योरिटी जेल के अधीक्षक पारसमल जांगिड़ ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य विक्रम बराड़ को कई बीमारियां हैं। उसे देखने वाले डॉक्टर से चर्चा के दौरान पता चला है कि उसे कई बीमारियां हैं।

हालांकि, डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चलता है। अगर किसी जांच की जरूरत होती है तो रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल भी भेजा जाता है।

उन्होंने बताया कि विक्रम बराड़ की मां बुधवार को उससे मिलने आई थी। जेल में उसके भूख हड़ताल पर होने की खबरों को उन्होंने खारिज कर दिया।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विक्रमजीत सिंह बराड़ को अजमेर के जेएलएन अस्पताल लाया गया था। यहां अस्पताल में उसे लाने के लिए सुरक्षा के ठोस इंतजाम किए गए थे। कहा जा रहा है कि वह लंबे समय से कमर दर्द की परेशानी से जूझ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उसकी याददाश्त खत्म हो रही है।

फरवरी माह में राजस्थान पुलिस ने विक्रम बराड़ को पटियाला से गिरफ्तार किया था। कोर्ट में पेशी के बाद उसे अजमेर के हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है।

विक्रम बराड़ राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है। बारहवीं करने के बाद वह जब पंजाब विश्वविद्यालय में पढ़ाई के लिए पहुंचा तो वहां की छात्र विंग के साथ जुड़कर काम करने लगा।

इसी दौरान उसकी मुलाकात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से हुई। बिश्नोई छात्र राजनीति में था। यहीं से दोनों के बीच गहरी दोस्ती की नींव पड़ी जो आगे चलकर मजबूत हुई।

विक्रम बराड़ पर राजस्थान समेत कई राज्यों में दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं। लॉरेंस बिश्नोई की मदद से वह भारत में हथियारों की तस्करी करने में शामिल रहा है। उस पर फिल्म स्टार सलमान खान को धमकी देने का भी आरोप है।

आईएएनएस
अजमेर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment