मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या, दो गिरफ्तार

Last Updated 13 Oct 2024 06:09:43 AM IST

मुंबई के बांद्रा ईस्ट में शनिवार शाम तीन अज्ञात व्यक्तियों ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या कर दी गई।


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोली लगाने के बाद गंभीर रूप से घायल राज्य के पूर्व मंत्री को पास के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहां उनकी मौत हो गई। इस बात की पुष्टि पार्टी प्रमुख एवं महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने भी की है।

अजित पवार ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक शोक संदेश में, इस हमले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण औरंिनंदनीय बताया। पवार ने कहा, ‘मैं यह जानकर स्तब्ध हूं कि इस घटना में उनकी मौत हो गई।’

उन्होंने कहा कि उन्होंने एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया है। पवार ने कहा, ‘हमने एक ऐसे नेता को खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए लड़ाई लड़ी और धर्मनिरपेक्षता की वकालत की।’ उन्होंने कहा कि हमले की गहन जांच की जाएगी।

निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर यह गोलीबारी हुई।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर ने उन्हें जानकारी दी है कि दो कथित शूटरों को हिरासत में लिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने टेलीविजन चैनलों को बताया कि उनमें से एक उत्तर प्रदेश और दूसरा हरियाणा का है, जबकि तीसरा आरोपी मौके से भाग गया। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस घटना के कुछ देर बाद लीलावती अस्पताल पहुंचे।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment