खड़गे के गृह जिला में स्कूली छात्रा से बलात्कार करने के प्रयास में शिक्षक गिरफ्तार

Last Updated 14 Aug 2024 03:48:44 PM IST

कर्नाटक से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां राज्‍य के कलबुर्गी जिले में 11 वर्षीय एक स्कूली छात्रा से कक्षा में बलात्कार करने के प्रयास में एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है।


11 वर्षीय एक स्कूली छात्रा से कक्षा में बलात्कार करने का प्रयास

यह घटना जिले के आलंद तालुक के निम्बरगा पुलिस थाने की सीमा में स्थित एक सरकारी स्कूल की है।

पुलिस के अनुसार पीड़िता कक्षा 5 में पढ़ती है। मंगलवार को जब लड़की दोपहर का खाना खाने के बाद कक्षा में गई, तभी आरोपी ने उसे अकेला पाकर दबोच लिया।

अधिकारियों ने बताया, "आरोपी ने छात्रा को शोर न मचाने की धमकी दी और उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। हालांकि जब लड़की ने इसका विरोध करते हुए मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया तो आरोपी शिक्षक स्कूल परिसर से भाग गया। वहीं पीड़िता ने अपने घर जाकर अपने माता-पिता को घटना की जानकारी दी।"

अभिभावकों ने पहले प्रधानाध्यापक से घटना के बारे में पूछताछ की और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत पर निम्बरगा पुलिस ने आरोपी शिक्षक की तलाश शुरू की और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बाल यौन अपराध निवारण अधिनियम (पोक्सो) और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इस मामले ने एक बार फिर से जिले के लोगों की चिंता बढ़ा दी है, जहां पोक्सो के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आंकड़ों से पता चलता है कि जिले में पिछले तीन सालों में नाबालिगों के खिलाफ बलात्कार के मामलों में महिलाओं के खिलाफ दर्ज मामलों की तुलना में तीन गुना वृद्धि हुई है।

बता दें कि जून में 13 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद क्षेत्र में लोगों के विरोध प्रदर्शन ने सड़कों पर जाम लगा दिया था। पीड़िता इलाज के दौरान आठ महीने की गर्भवती पाई गई। बाद में, कई अंगों के काम करना बंद कर देने के कारण अस्पताल में उसकी मौत हो गई। लड़की के साथ कथित तौर पर आरोपियों ने कई महीनों तक बलात्कार किया था।

कलबुर्गी जिला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह जिला है और उनके बेटे, आरडीपीआर, आईटी और बीटी मंत्री प्रियांक खड़गे भी जिले के प्रभारी मंत्री हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री शरण प्रकाश पाटिल भी कलबुर्गी जिले से आते हैं।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment