Jagannath Temple: जगन्नाथ मंदिर के द्वार आज में भक्तों के लिए रहेगा बंद, जानिए क्या है वजह

Last Updated 18 Jul 2024 10:01:25 AM IST

जगन्नाथ मंदिर पुरी के अधिकारियों ने 12वीं सदी के मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। आज यानि गुरुवार को किसी भी श्रद्धालु को मंदिर में दर्शन के लिए नहीं जानें दिया गया।


जगन्नाथ मंदिर में आज रत्न भंडार (कोषागार) के आंतरिक कक्ष से कीमती सामान को अस्थायी 'स्ट्रांग रूम' में स्थानांतरित किया जाएगा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मंदिर के तहखाने में स्थित रत्न भंडार में एक बाहरी और एक आंतरिक कक्ष है।

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के प्रमुख अरबिंद पाधी ने बुधवार को कहा, "गुरूवार को रत्न भंडार के आंतरिक कक्ष को फिर से खोलने की व्यवस्था की जा रही है, इसलिए हमने मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे के बाद किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

उन्होंने कहा कि केवल अधिकृत व्यक्तियों और सेवकों को ही सुबह आठ बजे के बाद मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी और बृहस्पतिवार को मंदिर का केवल सिंह द्वार खुला रहेगा। पाधी ने कहा कि वर्षों से भक्तों द्वारा भगवान को दान की गई बहुमूल्य वस्तुओं को मंदिर परिसर के अंदर अस्थायी 'स्ट्रांग रूम' में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
 

भाषा
पुरी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment