चुनाव आयोग ने अभिजीत गंगोपाध्याय को भेजा कारण बताओ नोटिस

Last Updated 17 May 2024 09:46:09 PM IST

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में चुनाव आयोग ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश व पूर्वी मिदनापुर जिले के तमलुक से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) से शिकायत की थी।


भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सत्तारूढ़ दल से शिकायत मिलने के बाद, आयोग ने संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

सीईओ कार्यालय ने मामले को दिल्ली में ईसीआई मुख्यालय को भेज दिया। आयोग ने गंगोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस जारी कर 20 मई शाम पांच बजे तक उनसे जवाब मांगा है।

गंगोपाध्याय ने कथित रूप से यह अपमानजक टिप्पणी बुधवार को हल्दिया जिले में एक सार्वजनिक सभा में की थी। इसके एक दिन बाद यह वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में गंगोपाध्याय द्वारा सीएम ममता के बारे में अभद्र बातें कहते हुए सुना जा सकता है।

तृणमूल ने चुनाव आयोग से गंगोपाध्याय को सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने, रोड शो करने या मीडिया को साक्षात्कार देने से रोकने का आग्रह किया।

आयोग को लिखे अपने पत्र में, जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास उपलब्ध है, तृणमूल ने कहा, "यह चौंकाने वाला है कि सिर्फ वोट के लिए भाजपा उम्मीदवार नियमित रूप से अभद्रता के इतने निचले स्तर तक गिर रहे हैं व अशोभनीय, अवांछित और अपमानजनक बयान दे रहे हैं।"

तृणमूल ने आयोग से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया है कि भविष्य में कोई अन्य भाजपा नेता मुख्यमंत्री के बारे में ऐसी अपमानजनक टिप्पणी न करे।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment