राहुल गांधी किसी से नहीं डरते : डीके शिवकुमार

Last Updated 17 Apr 2024 04:39:55 PM IST

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बुधवार को बेंगलुरु में कहा कि राहुल गांधी बहादुर इंसान हैं, वो किसी से नहीं डरते।


कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और राहुल गांधी

संवाददाताओं से बात करते हुए डिप्टी सीएम शिवकुमार ने कहा, "राहुल गांधी पूरे देश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मैं भी कल वायनाड पहुंचकर चुनाव प्रचार में हिस्सा लूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि राहुल गांधी की मेहनत रंग लाएगी।"

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार बीजेपी पर यह आरोप लगा रहे हैं कि वो ईवीएम में फेरबदल कर नतीजों को अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं, तो डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी के पास इस बारे में ज्यादा जानकारी है। वो इस पर आपको अच्छी जानकारी दे सकते हैं।

उन्होंने कहा, "एनडीए सरकार नहीं बनाएगी, बल्कि अगर कोई केंद्र में सरकार बनाएगा, तो वो इंडिया गठबंधन है।"

केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे के इस बयान पर कि राहुल गांधी के दौरे से बीजेपी की संभावनाएं बढ़ेंगी, डिप्टी सीएम ने कहा, "कर्नाटक विधानसभा चुनाव में क्या हुआ? उडुपी चिकमंगलूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जिसका वह प्रतिनिधित्व करती हैं, में क्या हुआ? कांग्रेस पार्टी ने चिकमंगलूर जिले की सभी छह सीटों पर जीत हासिल की। उन्होंने वह लोकसभा सीट क्यों खाली की जिसका वह वर्तमान में प्रतिनिधित्व करती हैं? लोगों ने उन्हें वापस जाने के लिए कहा।”

उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने आगे कहा, कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, "मैं वायनाड गया था और वहां के लोगों द्वारा दिए गए समर्थन को देखने के बाद, यह निश्चित है कि यूडीएफ केरल राज्य में जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है।"

शिवकुमार ने कहा, "कर्नाटक में बीजेपी के 14 सिटिंग सांसदों को टिकट नहीं दिया गया। आखिर बीजेपी ने उन्हें टिकट देने से क्यों इनकार किया? अगर उन्हें पूरा विश्वास था कि वो जीतेंगे, तो पार्टी को उन्हें चुनावी मैदान में उतारना चाहिए था। इस तरह से एनडीए ने अपने 100 सांसदों को टिकट देने से इनकार कर दिया।"

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा समझ गयी है कि वह देश की सत्ता में नहीं आएगी।

शिवकुमार ने कहा, "जनता हमारे सिद्धांतों, ईमानदारी से वाकिफ है और महंगाई व बेरोजगारी के बारे में भी जानती है। कर्नाटक और तेलंगाना अपनी गारंटी लागू करने में सफल रहे, इसके बाद अब इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के तौर पर पेश किया जा रहा है।"

शिवकुमार ने आरोप लगाया कि हार के डर से भाजपा ने आंध्र प्रदेश में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन किया है।

गारंटी बंद करने के बीजेपी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने कहा, "कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने कहा था कि एनडीए के सत्ता में आने के बाद गारंटी जारी नहीं रखी जाएंगी। मैं बीजेपी नेताओं, पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, विजयेंद्र, विपक्ष के नेता आर अशोक और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से कह रहा हूं कि वे गारंटी के साथ कुछ नहीं कर पाएंगे।"

डिप्टी सीएम ने कहा, "राज्य की जनता आपको ऐसा नहीं करने देगी> हम 20 से अधिक सीटें जीत रहे हैं।"

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment