कांग्रेस का जनाधार ‘वेंटिलेटर’ और अहंकार ‘एक्सीलेटर’ पर है : मुख्तार अब्बास नकवी

Last Updated 09 Oct 2024 03:05:58 PM IST

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, कांग्रेस का जनाधार वेंटिलेटर पर है और अहंकार एक्सीलेटर पर है।


कांग्रेस कह रही है कि हरियाणा के चुनाव जनता ने नहीं, ईवीएम ने हराया है। नकवी ने बुधवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा, चुनाव से पहले कांग्रेस में कितने ही लोग खुद को मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट कर रहे थे। अपना घर उनसे संभलता नहीं है और अब कह रहे हैं कि उन्हें लूट लिया गया। जनतंत्र में हमेशा जनादेश को स्वीकार करना चाहिए। लेकिन, कांग्रेस की दिक्कत यह है कि जनादेश उनके पक्ष में नहीं आता है, तो वह ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ने लगते हैं।

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम के दौरान चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में मिली हार पर मंथन करना चाहिए। लेकिन, यह तो अहंकार में डूबे हैं। इसलिए, चुनाव आयोग और ईवीएम पर आरोप लगाया जा रहा है। कांग्रेस ऐसा कर जनादेश का अपमान कर रही है। जो पार्टी जनादेश का अपमान करती है, उन पार्टियों को जनता सही रास्ते पर लेकर आती है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, इनके यहां एक दर्जन से ज्यादा मुख्यमंत्री पद के दावेदार घूम रहे थे। कांग्रेस के अंदर ही घमासान मचा हुआ था। कांग्रेस को इस चुनाव पर मंथन करने और सुधार करने की जरूरत है।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा था, हरियाणा चुनाव के नतीजे अप्रत्याशित और अस्वीकार्य हैं। हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत जिलों से लगातार शिकायतें आ रही हैं कि यहां ईवीएम की बैटरी 99 प्रतिशत थी। इन जगहों पर कांग्रेस को हराने वाले नतीजे आए। वहीं, जिन मशीनों को नहीं छेड़ा गया और जिनकी बैटरी 60-70 प्रतिशत थी, वहां हमें जीत मिली। हम इन सारी शिकायतों को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे। ये तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार है, हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment