Delhi Traffic Advisory: 15 अगस्त पर दिल्ली में बंद रहेंगी ये सड़कें, इन रास्तों पर जाने से बचें, मेट्रो की टाइमिंग को लेकर DMRC ने जारी किया शेड्यूल

Last Updated 14 Aug 2024 02:11:46 PM IST

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर राजधानी सहित आस-पास के क्षेत्रों में ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है।


भारत 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक लाल किले से 11वीं बार लगातार तिरंगा फहरा कर देश को संबोधित करेंगे।

इस खास मौके पर आपको किसी प्रकार की परेशानी का  सामना न करना पड़े इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार राजधानी की कई मुख्य सड़कें बुधवार यानि 14 अगस्त को सुबह 4 बजे से लेकर 10 बजे तक बंद रहेंगी। आपको किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस ने 15 अगस्त को बंद रहने वाली सड़कों की पूरी सूची अपने ‘एक्स’ हैंडल पर साझा कर दी है।

 

एडवाइजरी के अनुसार ये सड़के बंद रहेंगी

  • नेताजी सुभाष रोड: दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक
  • लोथियन रोड: जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल तक
  • चांदनी चौक रोड: फाउंटेन चौक से लाल किला तक
  • एस.पी. मुखर्जी रोड: एच.सी. सेन रोड से यमुना बाजार चौक तक
  • एस्प्लेनेड रोड और इसका लिंक रोड नेताजी सुभाष रोड तक
  • निषाद राज रोड: रिंग रोड से नेताजी सुभाष रोड तक
  • रिंग रोड: राजघाट से आईएसबीटी तक और
  • आउटर रिंग रोड: आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर (सलीमगढ़ बाईपास) तक

15 अगस्त को पार्किंग को लेकर भी एडवाइजरी जारी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पार्किंग को लेकर भी एडवाइजरी जारी किया है। इसके अनुसार जिन गाड़ियों पर स्वतंत्रता दिवस के लिए पार्किंग का लेबल नहीं लगा होगा उन गाड़ियों को सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिकस रोड, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक रोड, मथुरा रोड, बीएसजेड रोड, नेताजी सुभाष रोड, जेएल नेहरू रोड, निजामुद्दीन खत्ता और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड तथा निजामुद्दीन खत्ता से सलीमगढ़ बाईपास होते हुए आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक बाहरी रिंग रोड पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार अरबिंदो रोड, सफदरजंग रोड, कमाल अतातुर्क रोड, कौटिल्य रोड, 11 मूर्ति, सरदार पटेल रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट पार्क स्ट्रीट, मंदिर रोड, रिंग रोड तक पहुंचने के लिए डीएनडी, एनएच-24 (NH-9), युधिष्ठिर सेतु, सिग्नेचर ब्रिज और वजीराबाद ब्रिज खुले रहेंगे, पंचकुइयां रोड और रानी झांसी रोड से जा सकते हैं।

यहां गाड़ियों का आना-जाना बंद रहेगा

वहीं, ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर में एनएच-24, निजामुद्दीन खत्ता, बारापुला रोड के वैकल्पिक रूट और रिंग रोड पर एम्स फ्लाईओवर के नीचे, मथुरा रोड, रिंग रोड, निजामुद्दीन खत्ता, रिंग रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती रोड, राजेश पायलट रोड, पृथ्वीराज रोड और सफदरजंग रोड आदि पर गाड़ियों का आना-जाना बंद रहेगा।

बुधवार शाम 5 बजे से गुरुवार दिन के 12 बजे तक किसी भी भारी गाड़ियों का राजधानी में आवाजाही बंद रहेगी। महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों को स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को देखते हुए बंद कर दिया जाएगा।


दिल्ली पुलिस ने समारोह में भाग लेने वाले लोगो की दी ये सलह

स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने वाले लोगो को दिल्ली पुलिस की तरफ से सलाह दी गई है कि वह कैमरा, दूरबीन, कार की रिमोट कंट्रोल वाली चाबियां, छाते, हैंडबैग, ब्रीफकेस, ट्रांजिस्टर, सिगरेट लाइटर, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतलें, लंच बॉक्स आदि जैसी वस्तु अपने साथ कैरी न करें।

DMRC कि मेट्रो को लेकर खास जानकारी

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों की सुविधा के लिए डीएमआरसी ने 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से ही मेट्रो सेवा चालू रखने की घोषणा की है।डीएमआरसी के मुताबिक 15 अगस्त को सुबह छह बजे तक हर मेट्रो स्टेशन पर 15-15 मिनट के अंतराल में मेट्रो का संचालन होगा।

इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने लोगों से एक खास अपील की है कि वह पतंग उड़ाने का मज़ा लें लकिन मेट्रो लाइन के नजदीक पतंग ना उड़ाए।



 

समय लाईव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment