कांग्रेस ने SC, ST, OBC के अधिकारों में सेंधमारी का कुप्रयास किया : शाह

Last Updated 28 Apr 2024 05:30:48 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि कांग्रेस ने हमेशा से एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों में सेंधमारी करने का कुप्रयास किया है और उनके आरक्षण पर हमले किए हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने रविवार को कहा कि कांग्रेस झूठ एवं नकारात्मक राजनीति करती है। कांग्रेस ने हमेशा से एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों में सेंधमारी का कुप्रयास किया है। राहुल गांधी लगातार झूठ बोलकर और निराधार बातें करके देश की जनता को गुमराह करने का विफल प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने राहुल गांधी के भाजपा द्वारा आरक्षण खत्म करने के बयान को कोरा झूठ बताते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी की मंशा होती कि आरक्षण को खत्म करना है तो ये हो चुका होता।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है कि जब तक भारतीय जनता पार्टी है, आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर हमले किए हैं। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने एक विशेष वर्ग को 4 प्रतिशत आरक्षण दिया। यह आरक्षण किसके कोटे को काट कर दिया गया - वह ओबीसी कोटे के आरक्षण से काटकर दिया गया। इसी तरह आंध्र प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर एक खास समुदाय को 5 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। यह आरक्षण किसके कोटे को काटकर दिया गया- एससी, एसटी और ओबीसी कोटे के आरक्षण से काटकर दिया गया।

शाह यहीं नहीं रूके, उन्होंने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि जामिया मिलिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आज भी एससी, एसटी और ओबीसी छात्र आरक्षण से महरूम हैं। इसका एकमात्र कारण कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति रही है। कांग्रेस ने पिछड़े समाज का हमेशा विरोध किया, बाबा साहेब अंबेडकर को हमेशा परेशान किया और ट्राइबल लोगों के साथ भी अन्याय किया। ये प्रधानमंत्री मोदी हैं, जिन्होंने आदिवासियों को न्याय देने का काम किया, आदिवासी समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर सम्मान दिया, ओबीसी आयोग को संवैधानिक मान्यता दी और एससी, एसटी एवं ओबीसी समाज को सशक्त बनाने के लिए कई कदम उठाए।

उन्होंने कहा कि आज मैं देश की जनता को फिर से "मोदी की गारंटी" की याद दिलाना चाहता हूं कि जब तक भारतीय जनता पार्टी राजनीति में है, एससी-एसटी और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कुछ नहीं होने देगी। ये मोदी की गारंटी है।

आईएएनएस
नई दिल्‍ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment