Rahul Gandhi ने लोगों से 'देश के लिए दान' अभियान का हिस्सा बनने का आग्रह किया

Last Updated 19 Dec 2023 07:11:32 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों से देश के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए हाथ मिलाने और 'देश के लिए दान' अभियान में योगदान देने का आग्रह किया।


गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आप और मैं मिलकर एक बेहतर भारत बनाएंगे: जहाँ समाज में सबको को पूर्ण न्याय मिलेगा; समान अवसर और अधिकार मिलेगा और प्रगतिशील भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। भारत के इस विजन में कांग्रेस से जुड़ें। इस पोस्ट में उन्होंने हैशटैग "डोनेटफॉरदेश" भी जोड़ा है।

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को पार्टी के ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान 'देश के लिए दान' की शुरुआत की और पार्टी के खाते में 138 हजार रुपये का दान भी दिया।

10 राजाजी मार्ग स्थित खड़गे के आवास पर अभियान की शुरुआत के दौरान कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश और कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

अभियान की शुरुआत करते हुए खड़गे ने कहा, 'अगर आप सिर्फ अमीरों से पैसा इकट्ठा करते रहेंगे, तो उनकी इच्छा के मुताबिक नीतियां और कार्यक्रम भी बनाने होंगे। हमारी पार्टी हमेशा वंचितों, दलितों, आदिवासियों, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और ऊंची जातियों के साथ रही है। हम उनकी मदद करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि यह पहल आम लोगों की मदद से देश बनाने की है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि 'देश के लिए दान' अभियान हाशिए पर रहने वाले समुदायों के अधिकारों को बनाए रखने, असमानताओं को दूर करने और कुछ चुनिंदा लोगों का पक्ष लेने वाली सत्तावादी सरकार का एक मजबूत विरोध होने की प्रतिबद्धता है।

उन्होंने कहा कि यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक 'तिलक स्वराज कोष' से प्रेरित है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment