संसद की सुरक्षा में सेंधमारी का आरोपी सागर ने इंस्टाग्राम पर लिखा था : 'जीत हो या हार, कोशिश जरूरी'

Last Updated 17 Dec 2023 08:52:20 AM IST

Parliament Security Breach - संसद की सुरक्षा में सेंधमारी के आरोपियों में से एक सागर शर्मा ने 13 दिसंबर को मनोरंजन डी के साथ लोकसभा में रंगीन धुआं फैलाने से कुछ घंटे पहले इंस्टाग्राम पर लिखा था, "जीत या हार, पर कोशिश जरूरी है, अब देखना है ये सफर कितना हसीं होगा, उम्मीद है फिर मिलेंगे।"


सागर शर्मा के 420 फॉलोअर्स हैं। उसे इस पोस्ट पर 47 रिप्लाई मिले और उसकी कार्रवाई पर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। उसके पोस्ट पर एक जवाब आया, “खुद हीरो बनने के चक्कर में विलेन बन गया, घरवाले ज़िल्लत की जिंदगी जिएंगे वो अलग। कौन इनका इस तरह ब्रेनवॉश करता है?''

दूसरा जवाब आया, “भाई कोई गद्दारी नहीं और ये देश की सुरक्षा के लिए भी पोल खोल दी, आपने तो ये सरकार को जगाने का काम किया है, भाई आप दूसरे भगत सिंह हो। अपने देश के साथ आपने कोई गद्दारी नहीं की।''

इस बीच, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुख्य साजिशकर्ता ललित झा द्वारा साझा की गई ऑनलाइन सामग्री के बारे में चिंता जताई है, विशेष रूप से अक्टूबर में एक पोस्ट में उसने लिखा था, "भारत को एक बम की जरूरत है।"

उसके विभिन्न पोस्ट ने पुलिस का ध्यान आकर्षित किया है, जिसमें देश के मौजूदा हालात पर असंतोष की अभिव्यक्ति भी शामिल है।

झा ने एक पोस्ट में लिखा था, "भारत को एक बम की जरूरत है।" इसके साथ एक संदेश बांग्‍ला में भी था, जिसमें कहा गया था कि भारत को "अत्याचार, अन्याय और अराजकता के खिलाफ एक मजबूत आवाज उठाने के लिए एक बम की जरूरत है।"

झा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इसी तरह की विवादास्पद सामग्री पोस्ट की।

5 नवंबर को उसने एक पोस्ट में कहा था, "मुझे पता है कि अपने अधिकारों की वकालत करने वाले किसी भी व्यक्ति को, चाहे उसेकी पृष्ठभूमि कुछ भी हो, गलत तरीके से कम्युनिस्ट करार दिया जाएगा।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment