बिहार में भाजपा निकालेगी जनआशीर्वाद यात्रा

Last Updated 12 Aug 2021 08:24:07 PM IST

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब जन आशीर्वाद यात्रा निकालेगी। यह यात्रा राज्य के 20 जिलों से होकर निकलेगी। इस यात्रा की शुरूआत 19 अगस्त को गया से होगी।


बिहार में भाजपा निकालेगी जनआशीर्वाद यात्रा

पटना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लोगों के आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी की सरकार दूसरी बार चुनी गई। इस बार मंत्रिमंडल विस्तार में देश में पहली बार 27 पिछड़ों को भारत सरकार में हिस्सेदारी मिली है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने निर्णय लिया है कि जिन राज्यों से नए मंत्री बने हैं वहां जनआशीर्वाद यात्रा निकाली जाए।

जायसवाल ने बताया कि बिहार में 19 अगस्त से इस यात्रा की शुरूआत गया से होगी। यात्रा दूसरे दिन कैमूर और सासाराम में होगी। यह यात्रा 20 जिलों से होकर निकलेगी। यात्रा में भाजपा के दोनों उपमुख्यमंत्री भी शमिल होंगे। इस दौरान वैक्सीनेशन सेंटर, जनवितरण प्रणाली केंद्र और ऊर्जा संबंधित योजनाओं को भी देखा जाएगा।



उन्होंने कहा कि यह यात्रा 21 अगस्त को आरा में आकर संपन्न होगी, जिसमें भाजपा के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी शामिल होंगे।

इधर, जायसवाल ने लालू प्रसाद द्वारा जातिगत जनगणना को लेकर की जा रही बयानबाजी पर कहा कि बिहार में लालू प्रसाद की 15 सालों तक सरकार रही। केंद्र की सरकार में भी वे कई सालों तक पावरफुल रहे, फिर उस समय क्यों नहीं जातिगत जनगणना करायी गई।

उन्होंने कहा कि वे अब समाज में विद्वेष पैदा करने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार में जाति आाधारित जनगणना को लेकर सियासत गर्म है। विपक्षी दलों के साथ राजग में शामिल जनता दल (युनाइटेड) भी जातीय जनगणना कराने की मांग कर रही है। सत्तारूढ हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा में इस मुद्दे पर जदयू के साथ है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment