Ayodhya Ram Mandir: अतिथियों को हाथों में सौंपे जाएंगे राम मंदिर उद्घाटन समारोह के निमंत्रण पत्र

Last Updated 09 Jan 2024 10:28:57 AM IST

अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित राम मंदिर उद्घाटन समारोह के निमंत्रण पत्र सभी मेहमानों को उनके हाथों में दिए जाएंगे। इसके लिए मंदिर ट्रस्ट के प्रतिनिधियों और बड़़ी संख्या में स्वयंसेवकों को जिम्मेदारी दी गई है।


मंदिर ट्रस्ट के एक सदस्य ने ‘बताया‚ 'हमारे पास लोगों और स्वयंसेवकों का एक बड़़ा नेटवर्क है और प्रत्येक अतिथि को निमंत्रण कार्ड़ हाथ से दिए जाएंगे‚ न कि ड़ाक या कूरियर डि़लीवरी सेवा के माध्यम से।'इसके अलावा‚ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रतिनिधि‚ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS)‚ विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्य और उनके सहयोगी भी निमंत्रण देने में मदद कर रहे हैं। कुछ मेहमानों को निमंत्रण पत्र पहले ही मिल चुके हैं। निमंत्रण कार्ड़ में मंदिर और भगवान राम की एक भव्य छवि है। सौंदर्यपूर्ण तरीके से डि़ज़ाइन किए गए कार्ड़ के अलावा निमंत्रण में एक पुस्तिका भी शामिल है जिसमें राम जन्मभूमि आंदोलन में शामिल कुछ प्रमुख लोगों का संक्षिप्त परिचय है।

मंदिर ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित किए जाने वाले लोगों की सूची में 7,000 से अधिक लोग हैं जिनमें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली‚ अभिनेता अमिताभ बच्चन और उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अड़ाणी भी शामिल हैं। मंदिर ट्रस्ट के सदस्य ने बताया‚ 'हमने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों को आमंत्रित किया है। अंतरिक्ष अन्वेषण से लेकर कला तक और कुछ भूले–बिसरे आदिवासियों से लेकर वास्तुकारों तक। इसके अलावा‚ आमंत्रित लोगों में से कुछ प्रमुख नाम हैं। कई अन्य लोग भी हैं जिन्होंने अपने जीवन में छाप छोड़़ी है।

22 जनवरी को राम मंदिर में भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा‘ के लिए विभिन्न संप्रदायों और समुदायों को निमंत्रण भेजा गया है। इस कार्यक्रम के लिए अयोध्या को सजाया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समारोह में शामिल होंगे।

भाषा
अयोध्या


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment