Telangana Result 2023: रेवंत रेड्डी के साथ कुछ और मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना

Last Updated 06 Dec 2023 01:10:05 PM IST

ए. रेवंत रेड्डी 7 दिसंबर, गुरुवार को हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ कुछ और मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है।


रेवंत रेड्डी (फाइल फोटो)

शहर के बीचोबीच स्थित एल.बी. स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

रेवंत रेड्डी के साथ नौ मंत्री शपथ ले सकते हैं। 18 मंत्रियों के पूर्ण मंत्रिमंडल के शपथ लेने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन रेवंत रेड्डी और मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

शपथ ग्रहण के समय में संशोधन किया गया है। रेवंत रेड्डी दोपहर 1.04 बजे शपथ लेंगे, सुबह 10.28 बजे नहीं, जैसे कि पहले घोषणा की गई थी।

मुख्य सचिव शांति कुमारी, पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता, हैदराबाद के पुलिस आयुक्त संदीप शांडलिया और अन्य अधिकारियों ने व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के लिए बुधवार को एल.बी. स्टेडियम का दौरा किया।

शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार, कर्नाटक के कई मंत्री और अन्य राज्यों के पार्टी नेताओं सहित शीर्ष कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

समारोह में राज्य भर से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है।

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार शाम को घोषणा की थी कि रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री होंगे। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों द्वारा एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत करने के एक दिन बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने यह निर्णय लिया।

घोषणा के बाद रेवंत रेड्डी विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गये। उन्होंने मंत्रिमंडल की संरचना पर चर्चा के लिए खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य नेताओं से मुलाकात की।

मल्लू भट्टी विक्रमार्क, जो भंग विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता थे, को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना है।

वरिष्ठ नेता उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, सीताक्का, श्रीधर बाबू, जी. विवेक या उनके भाई जी. विनोद, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी उन विधायकों में शामिल हैं जो मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 64 सीटें जीतकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से सत्ता छीन ली।

आईएएनएस
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment