Raksha Bandhan 2024: पीएम मोदी, अमित शाह सहित अन्य नेताओं ने दी देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

Last Updated 19 Aug 2024 09:37:25 AM IST

Raksha Bandhan 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को लोगों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह पावन पर्व सभी के रिश्तों में नयी मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।


मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, "समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नयी मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।"

हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाने वाला यह पर्व भाई-बहन के प्यार एवं पवित्र रिश्ते को और गहरा करता है।

अटूट प्रेम के इस पर्व पर बहनें जहां अपने भाइयों की सफलता की प्रार्थना करती हैं, वहीं भाई इसके बदले अपनी बहनों की हर प्रकार की विपत्ति से रक्षा करने का संकल्प लेते हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि समस्त देशवासियों को ‘रक्षाबंधन’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। भाई-बहन के अटूट प्रेम व स्नेह के इस पर्व पर सभी के सुख व समृद्धि की प्रार्थना करता हूं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एक्स पर पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि भाई-बहन के अटूट स्नेह व विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हमारी पावन संस्कृति का यह उत्सव सभी के जीवन को सुख-सौभाग्य व समृद्धि से परिपूर्ण रखे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट कर देशवासियों को राखी की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि भाई-बहन के असीम प्रेम, अटूट स्नेह एवं अनमोल रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। जाति, धर्म, पंथ से ऊपर उठकर परस्पर बंधुत्व और मेलजोल को बढ़ावा देने वाला ये अनोखा त्योहार, भारतीय समाज में महिलाओं की बराबरी पर महत्व देता है। हमारी आशा है कि राखी का यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में प्रेम, सौहार्द, एकजुटता और आपसी सद्भावना के रिश्तों को मजबूत करेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर राखी की बधाई दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment