Video: दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम होने की धमकी से हड़कंप, इमरजेंसी गेट से निकाले गए यात्री

Last Updated 28 May 2024 09:47:36 AM IST

इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट में मंगलवार सुबह बम प्लांट होने की धमकी मिलने के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई. फ्लाइट दिल्ली से वाराणसी जा रही थी।


वाराणसी जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को मंगलवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर बम होने की धमकी मिली, जो बाद में अफवाह साबित हुई। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई एयरपोर्ट) उषा रंगनानी ने कहा कि सुबह करीब पांच बजे वाराणसी के लिए रवाना होने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में एक पेपर मिला, जिस पर '30 मिनट में बम ब्लास्ट' लिखा हुआ था।

डीसीपी ने कहा, "मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, इंस्पेक्शन किया गया, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।"

उन्होंने बताया कि जब ‘इंडिगो’ की उड़ान संख्या 6E2211 को रवाना करने की तैयारी की जा रही थी तभी एक शौचालय में कागज का एक टुकड़ा मिला जिस पर विमान में बम होने की धमकी थी।

विमान चालक ने शौचालय में कागज का टुकड़ा देखा, जिस पर लिखा था ‘‘30 मिनट में बम विस्फोट’’, जिसके बाद उसने नियंत्रण कक्ष को इस बारे में सूचित किया।

सूत्रों ने बताया कि विमान में कुल 176 यात्री थे जिन्हें उतार दिया गया।



अधिकारियों ने बताया कि विमान को एक सुनसान इलाके में ले जाया गया और सुरक्षा एजेंसी के कर्मियों ने तलाशी अभियान चलाया।

एयरलाइन अधिकारियों के अनुसार, 176 यात्रियों के साथ दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो 6ई2211 को एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिली थी। अधिकारियों ने बताया कि धमकी भरा कॉल सुबह करीब 5.40 बजे आया।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया, ''सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों के गाइडलाइन के अनुसार फ्लाइट को आइसोलेशन बे में लाया गया। सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के जरिए सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।''

16 मई को इसी तरह की एक घटना सामने आई थी, दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट एआई819 के शौचालय में एक टिशू पेपर पाया गया था, जिस पर "बम" शब्द लिखा था। सुरक्षा एजेंसियों ने निरीक्षण किया, लेकिन यह भी अफवाह थी।
 

भाषा/आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment