देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लगी, कोई हताहत नहीं

Last Updated 13 Mar 2021 02:32:38 PM IST

नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में शनिवार को आग लग गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी।


रेलवे ने बताया कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

अधिकारियों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण बोगी संख्या सी5 में आग लगी।

नयी दिल्ली से देहरादून आ रही एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में आग लगने की घटना गंतव्य पर पहुंचे से करीब 40-45 किलोमीटर पहले रायवाला के पास कासरो में हुई।

रेलवे ने कहा, ‘‘ प्रभावित बोगी को रेलगाड़ी से अलग कर दिया गया.. गार्ड ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और दमकल विभाग को सूचित कर दिया गया है। प्रभावित बोगी में कुल 35 यात्री थे। सभी को दूसरी बोगियों में जगह दे दी गई।’’

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

हालांकि, यात्रियों के बाहर निकलते ही इस बोगी में आग भड़क गयी जिसकी लपटें दूर-दूर तक दिख रही थीं। थोड़ी ही देर में ही देर में पूरी बोगी बुरी तरह जल गई।

दुर्घटना के कारण देहरादून-हरिद्वार रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों की आवाजाही बाधित हो गयी। लेकिन इसी बीच प्रभावित बोगी को रेलगाड़ी से अलग करके शताब्दी एक्सप्रेस को देहरादून रेलवे स्टेशन की ओर रवाना कर दिया गया।

शताब्दी एक्सप्रेस देहरादून स्टेशन पहुंच गई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में आग लगने की घटना में किसी के हताहत न होने पर राहत की सांस ली
 मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट कर कहा कि आग लगने की घटना में किसी को नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने इस पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ की कृपा से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘ भगवान बदरी विशाल और बाबा केदार की कृपा से घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं ।‘

भाषा
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment