टूलकिट मामला : निकिता जैकब की जमानत याचिका पर सुनवाई 9 मार्च को

Last Updated 02 Mar 2021 12:47:52 PM IST

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कहा कि वह मुंबई की एक्टिविस्ट वकील निकिता जैकब की अग्रिम जमानत याचिका पर 9 मार्च को सुनवाई करेगी।


निकिता जैकब(फाइल फोटो)

निकिता जैकब की 'टूलकिट' मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा 10 मार्च को समाप्त हो रही है। एडिशनल सेशन जज धर्मेंद्र राणा ने दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें अवगत कराने के बाद मामले को स्थगित कर दिया कि उन्हें आवेदन का व्यापक जवाब दाखिल करने के लिए और समय चाहिए और यह कि 9 मार्च को सह-अभियुक्त शांतनु मुलुक द्वारा इसी तरह की याचिका के साथ रखा जाना चाहिए।

17 फरवरी को, बॉम्बे हाईकोर्ट ने जैकब को दिल्ली में अदालत का दरवाजा खटखटाने के निर्देश के साथ तीन सप्ताह की अग्रिम जमानत दी थी, जहां (दिल्ली) मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी से उसकी सुरक्षा 10 मार्च को समाप्त हो रही है।

गिरफ्तारी के डर से वह सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट चली गई। जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि और शांतनु मुलुक के साथ जैकब पर मामले में साजिश और देशद्रोह के आरोप लगे हैं।

मुलुक और जैकब 22 फरवरी को द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल कार्यालय में जांच में शामिल हुए थे। इसके बाद वे दिशा रवि से आमने-सामने पूछताछ हुई थी।

अदालत ने 23 फरवरी को रवि को जमानत दे दी थी।

एक दिन बाद, अदालत ने मामले में 9 मार्च तक मुलुक को गिरफ्तारी से भी सुरक्षा प्रदान की और पुलिस को निर्देश दिया कि वह उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न करे।

दिल्ली पुलिस ने यह तर्क दिया है कि स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा किसानों के विरोध समर्थन में किए गए और फिर हटा दिए गए टूलकिट को रवि और दो अन्य कार्यकर्ताओं जैकब और मुलुक द्वारा बनाया गया था।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment