दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, कई फ्लाइट्स रद्द और ट्रेनें भी प्रभावित

Last Updated 16 Jan 2021 11:59:10 AM IST

दिल्ली और एनसीआर में ठंड ने लोगों को बुरा हाल कर रखा है और शनिवार सुबह घना कोहरा छाये रहने के कारण बहुत से इलाकों में वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


दिल्ली तथा एनसीआर में बीती रात 11 बजे से ही घना कोहरा छाया हुआ है, जिसके कारण लोग परेशानियों से जूझरहे हैं।  दिल्ली में सिंघु बॉर्डर के आसपास शनिवार तड़के तड़के भयानक कोहरा छाया रहा, जिसके कारण सड़क पर 20 कदम आगे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।

मौसम विभाग के मुताबिक इस तरह के हालात 21 जनवरी तक देखने को मिलेंगे। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लोगों को सर्दी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में कई दिनों बाद शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के हिसाब से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। हालांकि न्यूनतम तापमान भी 6.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शनिवार को मध्यम से घना कोहरा रहने तथा अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।



ऐसे मौसम के कारण कई उड़ानों में देरी हुई और उन्हें री-शेड्यूल करना पड़ा। इंडिगो ने एक ट्वीट में कहा, "दिल्ली, बागडोगरा, चंडीगढ़ और डिब्रूगढ़ में खराब मौसम के कारण फ्लाइट के प्रस्थान और आगमन पर असर पड़ा है।"



राष्ट्रीय राजधानी में तापमान लुढ़ककर 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार यहां हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' हो गई है। दिल्ली का ओवरऑल वायु गुणवत्ता सूचकांक 492 पर था।

मौसम विभाग ने कहा है कि पालम में दृश्यता का स्तर 100 मीटर और राष्ट्रीय राजधानी में 201 मीटर तक गिर गया है।

स्थानीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "आज सुबह जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाके घने कोहरे से ढंक गए थे। बाद में सुबह मौसम में सुधार होने की संभावना है लेकिन अगले 5 दिनों के दौरान कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है।"

इस दौरान श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 8.2, पहलगाम में माइनस 9.4 और गुलमर्ग में माइनस 5.4 दर्ज किया गया। लेह में माइनस 14, कारगिल में माइनस 19 और द्रास में माइनस 25.8 डिग्री रहा।

आईएएनएस/वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment