अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान शुरु, राष्ट्रपति कोविंद ने दान में दिए 5 लाख रुपए

Last Updated 15 Jan 2021 04:50:16 PM IST

अयोध्या में राम जन्मभूमि में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुक्रवार को शुरुआत हुई। इस अभियान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पहला दान दिया है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस दान के साथ देश भर में राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान शुरू हो गया। यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा।

विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने राष्ट्रपति से दान मिलने के बाद कहा, "श्रीराममंदिर निधि समर्पण अभियान के शुभारंभ के लिए हम लोग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास गए। उन्होंने 5,00,100 रुपए का दान दिया। संपूर्ण देश में शुक्रवार से श्रीराममंदिर निधि समर्पण अभियान प्रारंभ हो गया। महामहिम रामनाथ कोविंद ने परिवार के साथ अपना व्यक्तिगत समर्पण देकर अभियान के लिए शुभकामनाएं दीं।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए देश के 5.25 लाख गांवों के 13 करोड़ परिवारों से व्यापक जनसंपर्क अभियान चलेगा। 13 करोड़ परिवारों के 65 करोड़ लोगों को श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान से जोड़ा जाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज, विहिप कार्याध्यक्ष आलोक कुमार, राम मंदिर भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा प्रमुख रूप से शामिल रहे।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment