बाइडन ने ट्रंप की कठोर आव्रजन नीतियों को पलटा

Last Updated 04 Feb 2021 02:17:23 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि उन्होंने तीन कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए हैं जो पूर्ववर्ती ट्रंप प्रशासन की उन कठोर आव्रजन नीतियों को पलट देंगे जिन्होंने बच्चों को उनके परिवारों से अलग कर दिया।


बाइडन ने ट्रंप की कठोर आव्रजन नीतियों को पलटा

उन्होंने कहा कि ये आदेश निष्पक्ष, व्यवस्थित और मानवीय कानूनी आव्रजन प्रणाली सुनिश्चित करेंगे। मौजूदा नीतियों की समीक्षा बाइडन प्रशासन के 60 से 180 दिनों के निर्धारित कार्य एजेंडे का हिस्सा हैं जिससे अमेरिका में अपना भविष्य तलाश रहे हजारों भारतीय पेशेवरों को लाभ होगा।

बाइडन ने इन आदेशों के संबंध में मंगलवार को व्हाइट हाउस में कहा, मैं नए कानून नहीं बना रहा हूं, बल्कि मैं बुरी नीति का खात्मा कर रहा हूं। इस दौरान उनके साथ उपराष्ट्रपति कमला देवी हैरिस और गृह सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयरकस भी मौजूद थे।

अमेरिका के पास निष्पक्ष, व्यवस्थित और मानवीय कानूनी आव्रजन प्रणाली होने पर देश अधिक मजबूत, सुरक्षित और संपन्न होगा। आव्रजन प्रणाली को मजबूत बनाने और उन कदमों को समर्थन देने पर केंद्रित हैं जो उन्होंने अपने कार्यकाल के पहले दिन लोगों की आकांक्षाओं की रक्षा करने और मुसलमानों पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिए उठाए थे।

भाषा
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment