नेतन्याहू ने भारत स्थित अपने प्रतिनिधियों की सुरक्षा के प्रयासों के लिए मोदी को धन्यवाद दिया

Last Updated 02 Feb 2021 12:17:53 AM IST

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नयी दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के बाहर हुई आतंकी घटना के बाद अपने प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए किए गए भारतीय प्रयासों के लिए सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।


इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम कम तीव्रता का आईईडी विस्फोट हुआ था। धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इसमें कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई थीं।

नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैंने अपने मित्र भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की और भारत में इजरायली दूतावास के बाहर हुई आतंकी घटना के बाद इजरायली प्रतिनिधियों की सुरक्षा की दिशा में उनकी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनका देश हमारे लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत इजरायल के साथ अपना सहयोग जारी रखेगा।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने इस आतंकी घटना कींिनदा की और कहा कि इसे अंजाम देने वालों को सजा दिलाने के लिए भारत अपने सारे संसाधनों को झोंक देगा।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आतंकी घटना की भारत पूरी तरह जांच करेगा और दोषियों को दंडित करेगा। हमारे बीच नजदीकी और अहम सुरक्षा सहयोग जारी रहेगा। हमने कोविड-19 के मद्देनजर स्वास्थ्य के मुद्दे पर भी चर्चा की।’’

भारत द्वारा कोरोना का टीका इजाद करने और टीकाकरण अभियान चलाने पर नेतन्याहू ने मोदी को बधाई दी।

इजरायली प्रधानमंत्री के कार्यालय ने कहा, ‘‘दोनों नेताओं ने टीकों के उत्पादन और इजरायल को इसकी आपूर्ति को लेकर भी चर्चा की।

भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक नेतन्याहू से फोन पर हुई वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें आस्त किया कि भारत इजरायली राजनयिकों और उनके परिसरों की सुरक्षा को सर्वोच्च महत्व देता है।

बयान में कहा गया, ‘‘इस सिलसिले में दोनों देशों की जांच एजेंसियों के बीच आपसी समन्वय पर दोनों नेताओं ने संतुष्टि जताई।’’

भाषा
यरुशलम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment