अनुराग कश्यप की फिल्म 'लिटिल थॉमस' का आईआईएफएम में होगा वर्ल्ड प्रीमियर

Last Updated 23 Jul 2024 12:17:37 PM IST

'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मनमर्जियां', 'कैनेडी' और 'अगली' जैसी फिल्में बनाने वाले अनुराग कश्यप अपनी अपकमिंग फिल्म 'लिटिल थॉमस' को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल (IIFM) में होने वाला है।


फिल्म 'लिटिल थॉमस'

'लिटिल थॉमस' में गुलशन देवैया और रसिका दुग्गल लीड रोल में है। कौशल ओजा फिल्म के निर्देशक हैं। फीचर फिल्म निर्देशक के तौर पर यह उनकी पहली फिल्म है। उन्होंने अपनी शॉर्ट फिल्मों 'आफ्टरग्लो' और 'वैष्णव जन तो' के लिए दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते हैं।

फिल्म के बारे में बात करते हुए अनुराग ने कहा, ''मैंने कौशल की शॉर्ट फिल्म 'द मिनिएचरिस्ट ऑफ जूनागढ़' देखी, जो मुझे काफी पसंद आई। फिर मैंने 'लिटिल थॉमस' की स्क्रिप्ट पढ़ी और इसके लिए उनके विजन को समझा। वह बच्चों के नजरिए से दुनिया की कल्पना करते हुए एक फिल्म बनाना चाहते थे। उनके विजन ने फिल्म को शानदार बनाया।''

फिल्म में बाल कलाकार हृदयांश पारेख भी हैं। यह 1990 के दशक के गोवा में सेट की गई थॉमस की कहानी है, जो अपने माता-पिता का इकलौता बच्चा है। उसे छोटा भाई चाहिए।

गुलशन ने कहा, "यह बेहद प्यारी फिल्म है, और मैं एक्साइटेड हूं कि इसे आईआईएफएम में दिखाया जाएगा। 'लिटिल थॉमस' की सबसे खास बात इसकी कहानी और किरदारों की मासूमियत है। रसिका एक बेहतरीन अदाकारा हैं, जिन्हें मैं काफी अर्से से पसंद करता हूं। वह प्रोफेशनल और डेडिकेटेड हैं। मैं उनके साथ काम करने करके भाग्यशाली महसूस करता हूं।"

डायरेक्टर कौशल ओझा ने बताया कि थॉमस के किरदार और उनकी पूरी टीम की कास्टिंग के लिए 700 से ज्यादा बच्चों का ऑडिशन लिया गया।

उन्होंने कहा, "जब हम बड़े होते हैं, तो हमें बचपन की मासूमियत याद आती है। मैं उस मासूमियत और कल्पनाशीलता को कैद करना चाहता था, जो हमारे पास तब थी और जिसे हम अब पाने के लिए तरसते हैं।"

इस फिल्म में निनाद पंडित और महाबानू मोदी-कोटवाल भी हैं और भारत में सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले इसे एक फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

'लिटिल थॉमस' का निर्माण ल्यूमिनोसो पिक्चर्स, सिविक स्टूडियो, फ्लिप फिल्म्स और गुड बैड फिल्म्स द्वारा किया गया है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment