BMW ने भारत में एक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की

Last Updated 25 Apr 2024 06:13:07 PM IST

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को एक और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार बीएमडब्ल्यू आई5 एम60 एक्स ड्राइव भारत में लॉन्च की जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,19,50,000 रुपये है।


नई कार नॉन-मेटालिक पेंट में अल्पाइन व्हाइट रंग में, और मेटैलिक पेंट में एम ब्रुकलिन ग्रे, एम कार्बन ब्लैक, केप यॉर्क ग्रीन, फाइटोनिक ब्लू, ब्लैक सैफायर, सोफिस्टो ग्रे, ऑक्साइड ग्रे और मिनरल व्हाइट रंगों में उपलब्ध है।

यह अब पूरी तरह तैयार यूनिट (सीबीयू) मॉडल के रूप में देश भर के सभी बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने एक बयान में कहा, "यह सबसे स्पोर्टी एक्जीक्यूटिव सेडान - '5', 'एम' के प्रदर्शन और 'आई' के टिकाऊपन की आठ पीढ़ियों की विरासत का मिश्रण है।"

कार पर असीमित किलोमीटर के लिए दो साल की मानक वारंटी है। कंपनी के अनुसार, वारंटी लाभ को संचालन के तीसरे वर्ष से अधिकतम पांचवें वर्ष तक बिना किसी माइलेज सीमा के बढ़ा सकते हैं, जिसमें मरम्मत का विकल्प भी शामिल है।

बीएमडब्ल्यू आई5 एम60 एक्स ड्राइव में हाई-वोल्टेज बैटरी पर आठ साल या 1,60,000 किलोमीटर तक की वारंटी है।

सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, अटेंटिवनेस एसिस्टेंस, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (डीएससी), जिसमें कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (सीबीसी), ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, साइड-इपैक्ट प्रोटेक्शन और अन्य शामिल हैं।

कार 3.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है, इसकी टॉप स्पीड 230 किमी/घंटा है।

बीएमडब्ल्यू आई5 एम60 एक्स ड्राइव इंस्टालेशन के साथ एक कॉम्प्लिमेंटरी बीएमडब्ल्यू वॉलबॉक्स चार्जर के साथ आता है। कंपनी ने कहा, इसे 11 किलोवाट (किलोवाट) तक सुरक्षित और सुविधाजनक चार्जिंग सक्षम करने के लिए घर पर जोड़ा जा सकता है।

विकल्प के रूप में 22 किलोवाट एसी चार्जिंग प्रोफेशनल भी उपलब्ध है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment