IND vs SL: आलोचना से हटकर भारत के खिलाफ वनडे पर करना होगा फोकस : सनत जयसूर्या

Last Updated 02 Aug 2024 01:49:56 PM IST

टी20 सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद श्रीलंका की नजर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर वापसी पर होगी। अंतरिम कोच सनत जयसूर्या भी यही चाहते हैं कि टीम भारत से मिली हार की आलोचना का इस्तेमाल दौरे के वनडे चरण में सुधार के लिए करे।


Sanath jayasuriya

श्रीलंका को मौजूदा टी20 विश्व चैंपियन के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा और शुक्रवार को कोलंबो में होने वाले पहले वनडे मुकाबले से पहले कई प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझना पड़ रहा है।

अंतरिम कोच सनत जयसूर्या ने कहा, "मैं उन्हें बताता हूं कि मैं भी खिलाड़ी के तौर पर अपने 20 सालों के दौरान इस स्थिति में रहा हूं। आप में से बहुत से लोगों ने अभी-अभी शुरुआत की है। आपको इस आलोचना को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए और वापसी करने पर फोकस करना होगा। अगर आप अच्छा खेलते हैं तो प्रशंसक आपको पसंद करेंगे।"

खिलाड़ियों की चोट और बीमारी से परेशान श्रीलंका के कोच जयसूर्या इन अनुपस्थिति का बहाना नहीं बनाएंगे और उम्मीद करते हैं कि टीम के बाकी सदस्य आगे आए और अच्छा प्रदर्शन करें।

जयसूर्या ने आगे कहा, "मैं अंतरिम कोच हूं और मुझे केवल ये दो सीरीज मिली हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं सोचता। जब मैं खेल रहा था और अब भी मुझे हारना पसंद नहीं है। जो खिलाड़ी अब खेल रहे हैं, वे भी यह जानते हैं। जब मैं उनसे बात करता हूं तो मैं उन्हें बताता हूं कि इस देश के प्रशंसक खेल से प्यार करते हैं और हममें से कई लोगों ने, जिनमें मैं भी शामिल हूं, क्रिकेट को इस देश में एक खास मुकाम पर पहुंचाया है।"

"मैंने खिलाड़ियों के साथ और एक टीम के रूप में इस बारे में बहुत बात की है। सुविधाओं और अभ्यास के मामले में मैंने जितना हो सका उतना करने की कोशिश की है। मैं बस टीम में एक अच्छा माहौल बनाना चाहता हूं। ताकि वे मानसिक रूप से सही जगह पर हों और आत्मविश्वास के साथ खेल सकें।

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2, 4 और 7 अगस्त को वनडे मुकाबले खेलेगी।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment