IND vs SL, T20I : रिंकू और सूर्य ने श्रीलंका के जबड़े से छीना मैच, सुपर ओवर में हराकर 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Last Updated 31 Jul 2024 06:35:54 AM IST

IND vs SL, T20I : नए कप्तान सूर्यकुमार यादव (पांच रन पर दो विकेट) और रिंकू सिंह (तीन रन पर दो विकेट) ने हार की कगार पर पहुंचने के बाद अंतिम दो ओवर में शानदार गेंदबाजी कर मैच टाई कराया और फिर वाशिंगटन सुंदर ने सुपर ओवर में सिर्फ एक रन दिया।


रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव मैच जीतने के बाद खुशी की मुद्रा में।

जिससे भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में श्रीलंका को हराकर 3-0 से सूपड़ा साफ किया।

अंतिम दो ओवर में जब मेजबान टीम को सिर्फ नौ रन की दरकार थी तब रिंकू और सूर्यकुमार ने आठ रन देकर चार विकेट चटकाते हुए श्रीलंका को आठ विकेट पर 137 रन पर रोककर मुकाबले को टाई कराया। सुंदर ने सुपर ओवर में पहली चार गेंद पर कुसाल परेरा (00) और पथुम निसांका (00) को आउट करके श्रीलंका को एक रन ही बनाने दिया। यह रन कुसाल मेंडिस ने बनाया। सूर्यकुमार ने इसके बाद महीश तीक्षणा की पहली की गेंद पर चौका जड़कर भारत को जीत दिला दी।

बारिश के कारण एक घंटा विलंब से शुरू हुए मैच में श्रीलंका की टीम कुसाल मेंडिस (43) की पथुम निसांका (26) के साथ पहले विकेट की 58 और कुसाल परेरा (46) के साथ दूसरे विकेट की 52 रन की साझेदारी से 16वें ओवर में एक विकेट पर 110 रन बनाकर आसान जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन गेंदबाजों ने पासा पलट दिया। भारत की तरफ से स्पिनरों सुंदर और रवि बिश्नोई ने भी क्रमश: 23 और 38 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और तीक्षणा (28 रन पर तीन विकेट) तथा वानिंदु हसरंगा (29 रन पर दो विकेट) की फिरकी के जादू के सामने टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान शुभमन गिल ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। उन्होंने रियान पराग (26) के साथ छठे विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम को खराब शुरुआत से उबारा। अंतिम ओवरों में सुंदर (25) और बिश्नोई (नाबाद 08) ने आठवें विकेट के लिए 32 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे चामिंदु विक्रमंिसघे (17 रन देकर एक विकेट), असिथा फर्नांडो (11 रन पर एक विकेट) और रमेश मेंडिस (26 रन पर एक विकेट) ने विकेट चटकाया। अब तीन मैचों की वनडे सीरीज दो अगस्त से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जाएगी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका को निसांका और कुसाल मेंडिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 35 रन जोड़े। निसांका ने तीसरे ओवर में खलील अहमद पर तीन चौके मारे और फिर सुंदर की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। कुसाल मेंडिस इस बीच 12 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मोहम्मद सिराज की गेंद पर संजू सैमसन ने उनका कैच टपका दिया। कुसाल मेंडिस ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए बिश्नोई पर दो चौके मारे लेकिन इस लेग स्पिनर के अगले ओवर में निसांका ने लॉन्ग ऑन पर पराग को कैच थमा दिया।

कुसाल परेरा ने आते ही तेवर दिखाए। उन्होंने बिश्नोई पर लगातार दो चौके जड़ने के बाद सुंदर और पराग पर भी चौका मारा। परेरा ने सुंदर पर चौके के साथ 15वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। श्रीलंका को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 30 रन की दरकार थी। बिश्नोई ने कुसाल मेंडिस को पगबाधा करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने 41 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे। सुंदर ने अगले ओवर में हसरंगा (03) को बिश्नोई के हाथों कैच कराया। और फिर अगली गेंद पर कप्तान चरिंथ असलंका (00) भी सैमसन को कैच दे बैठे।

भाषा
पालेकल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment