Umesh Pal murder case : अतीक अहमद के दूसरे वकील विजय मिश्रा भी हिस्ट्रीशीटर घोषित

Last Updated 11 Jul 2024 09:04:19 AM IST

उत्तर प्रदेश में प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को कैंटोनमेंट थाने में हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया है।


अतीक अहमद के दूसरे वकील विजय मिश्रा भी हिस्ट्रीशीटर घोषित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पहले ही अतीक अहमद के बेटों मोहम्मद उमर और अली अहमद को प्रयागराज जिले के खुल्दाबाद थाने में क्रमश '48बी' और '57बी' नंबर पर हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध कर दिया है।

विजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध होने वाले अतीक अहमद के दूसरे वकील हैं। जून में एक अन्य वकील खान सौलत हनीफ को हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

पुलिस ने बताया कि विजय मिश्रा के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में नौ मामले दर्ज हैं। उसे दरियाबाद के एक लकड़ी व्यापारी से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वह फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

पुलिस ने वकील उमेश पाल हत्याकांड में भी विजय मिश्रा को आरोपी बनाया था। शहर के पुलिस उपायुक्त दीपक भुकर ने बताया कि पुलिस अतीक के गिरोह के सदस्यों पर शिकंजा कस रही है।

अतीक के वकील खान सौलत हनीफ को पहले ही वकील उमेश पाल के अपहरण और हमले के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। खान सौलत हनीफ के खिलाफ चार आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बता दें कि अतीक अहमद उत्तर प्रदेश का कुख्यात माफिया और नेता था। वह समाजवादी पार्टी से सांसद और उत्तर प्रदेश विधानसभा का सदस्य रह चुका था। पिछले साल जांच के लिए अस्पताल ले जाते समय उसकी व उसके भाई अशरफ की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

आईएएनएस
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment