Akhilesh Yadav : अखिलेश के जन्मदिन पर सपा लगाएगी PDA पेड़

Last Updated 30 Jun 2024 09:18:06 AM IST

Akhilesh Yadav : समाजवादी पार्टी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर प्रदेश में एक से सात जुलाई तक ''पीडीए पेड़'' वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन करेगी।


Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को बताया कि एक जुलाई को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जन्मदिन पर पार्टी की ओर से ''पीडीए पेड़'' वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह अभियान पूरे प्रदेश में एक सप्ताह चलेगा।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के सभी नेता एवं कार्यकर्ता मिलकर उत्तर प्रदेश के हर गांव में ''पीडीए पेड़'' लगाएंगे। इस दौरान बरगद, पीपल और नीम के पौधे लगाए जाएंगे। ये पौधे पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ सामाजिक न्याय के प्रतीक के रूप में सामाजिक समानता की प्राणवायु हर दिन देंगे।

चौधरी ने कहा कि वर्तमान में हर तरफ फैले प्रदूषण को दूर करने के लिए पेड़ लगाने की आवश्यकता है, शाखाओं की नहीं। पौधे की जड़ें जब जमीन पकड़ लेती हैं, तो शाखाएं, पत्तियां, फूल, फल सब अपने आप प्राप्त होता है। इसलिए शाखाओं की नहीं, जमीन से जुड़ें पेड़ों की आवश्यकता है, मनुष्य निर्मित शाखाओं की नहीं।

चौधरी ने कहा, ''पीडीए पेड़'' पौधारोपण के इस पर्यावरणीय, सामाजिक आंदोलन को उत्तर प्रदेश के गांवों से शुरू कर राष्ट्रव्यापी बनाने का प्रयास किया जाएगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment