वाराणसी: पीएम मोदी ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का किया उद्घाटन, जापान को बताया सबसे भरोसेमंद दोस्त

Last Updated 15 Jul 2021 04:15:56 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास परियोजनाओं की सौगात दी। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी किया।


जापान भारत के सबसे विश्ववसनीय दोस्तों में से एक :मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान को भारत के सबसे विश्ववसनीय दोस्तों में से एक बताते हुए गुरुवार को कहा कि दोनों देशों की सोच है कि हमारा विकास सबके लिए होना चाहिए, और सबको जोड़ने वाला होना चाहिए ।

मोदी ने यह बात जापान के सहयोग से बने अन्तरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन करते हुए कही। उनके साथ जापान के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत में जापान के प्रधानमंत्री शुगा योशीहिदे का वीडियो संदेश भी दिखाया गया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''चाहे सामरिक क्षेत्र हो या आर्थिक क्षेत्र, जापान आज भारत के सबसे विश्ववसनीय दोस्तों में से एक है। हमारी दोस्ती को इस पूरे क्षेत्र की सबसे नैसर्गिक साझेदारी में से एक माना जाता है।''

उन्होंने कहा, ‘‘बुनियादी ढांचा और विकास को लेकर भी कई अहम और बड़ी परियोजनाओं में जापान हमारा साझीदार है। मुबंई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल हो, दिल्ली मुंबई इन्डस्ट्रियल कोरीडोर हो या डेडीकेटेड फ्रेट कारीडोर हो, जापान के सहयोग से बन रहे ये प्रोजेक्ट नये भारत की ताकत बनने वाले हैं।’’

मोदी ने कहा कि भारत और जापान की सोच है कि हमारा विकास सबके लिये होना चाहिए और सबको जोड़ने वाला होना चाहिए।

मोदी ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर परिसर में पौधारोपण भी किया ।

इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

भाषा
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment