J-K Assembly Polls: जम्मू कश्मीर में आज आखिरी चरण की वोटिंग, दिग्गजों ने डाले वोट

Last Updated 01 Oct 2024 02:58:15 PM IST

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में मंगलवार यानि एक अक्टूबर को मतदान डाला जा रहा है।


इस दौरान जम्मू एवं सांबा जिलों में कई पूर्व मंत्रियों एवं उम्मीदवारों ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर अपने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

इनमें से कई ने कहा कि चुनाव में उल्लेखनीय मतदान प्रतिशत जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद पर लोकतंत्र की जीत है।

पूर्व मंत्री एवं जम्मू उत्तर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार श्यामलाल शर्मा ने यहां वोट डालने के बाद कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की जीत हुई है। लोगों ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को हराया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम लोग सरकार बनाएंगे और हमारी जीत लोगों के समर्थन का प्रमाण होगी। लोग जम्मू-कश्मीर में निरंतर विकास के लिए मतदान कर रहे हैं।’’

सांबा जिले के रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार एवं पूर्व मंत्री डॉ. देवेंद्र कुमार मन्याल ने अपने परिवार के साथ यहां वोट डाला।

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में भाजपा विजयी होगी। हम यह चुनाव बहुमत से जीतेंगे।’’

वरिष्ठ भाजपा नेता और नगरोटा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार देवेंद्र सिंह राणा ने भविष्यवाणी की कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार सत्ता में आएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई विकासात्मक पहलों को मतदाताओं के समर्थन के लिए महत्वपूर्ण बताया।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना ने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र फल-फूल रहा है, जहां लोगों ने पाकिस्तान-प्रायोजित आतंकवाद को दृढ़ता से खारिज किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘लोग शांति, विकास, प्रगति और समृद्धि के लिए मतदान कर रहे हैं। उनका वोट लोकतंत्र के लिए है, आतंकवाद के लिए नहीं।’’

चुनाव के इस चरण में जम्मू-कश्मीर के सात जिलों में 40 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें दिखीं।

केंद्र शासित प्रदेश के 39.18 लाख से अधिक मतदाता 415 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में दो पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद और मुजफ्फर बेग भी शामिल हैं।

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment