Tamil Nadu: DMK की 16 अगस्त को बैठक, उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाने पर चर्चा संभव

Last Updated 13 Aug 2024 12:24:11 PM IST

सत्तारूढ़ डीएमके ने 16 अगस्त को अपने जिला सचिवों की बैठक बुलाई है। इसमें वार्षिक 'मुप्पेरुम विझा' समारोह की तैयारियों पर मंथन किया जाएगा।


उदयनिधि स्टालिन (फाइल फोटो)

हालांकि, ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि राज्य के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर भी चर्चा हो सकती है।

डीएमके के संगठन सचिव और तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री एस. दुरईमुरुगन ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा कि बैठक पार्टी मुख्यालय 'अन्ना अरिवलयम' में सुबह 10.30 बजे शुरू होगी।

पार्टी का कहना है कि बैठक 'मुप्पेरुम विझा' की तैयारियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है, जो 15 सितंबर को डीएमके संस्थापक सीएन अन्नादुरई की जयंती, 16 सितंबर को पार्टी स्थापना दिवस और 17 सितंबर को द्रविड़ विचारक ईवीएस रामास्वामी पेरियार की जयंती समारोह के रूप में मनाया जाएगा।

बैठक भले ही मुप्पेरुम विझा पर चर्चा के लिए बुलाई गई है, लेकिन अटकलें तेज हैं कि उदयनिधि स्टालिन को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर चर्चा की जाएगी।

ऐसी अफवाहें थीं कि मुख्यमंत्री के राज्य में निवेश लाने के लिए अमेरिका दौरे पर जाने से पहले एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि को उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

तमिलनाडु के मंत्री राजा कन्नप्पन ने हाल ही में एक समारोह में उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री कह कर संबोधित किया था। उन्होंने अपनी टिप्पणी वापस लेते हुए कहा था कि वह 19 अगस्त के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री कह सकते हैं।

थूथुकुडी जिले में एक कार्यक्रम में मंत्री गीता जीवन ने भी उदयनिधि स्टालिन को भावी उपमुख्यमंत्री बताया था। हालांकि, उदयनिधि स्टालिन ने उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की किसी भी संभावना से साफ इनकार किया है। मगर उनके पिता और मौजूदा मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इससे इनकार नहीं किया है।

मीडियाकर्मियों के पूछने पर सीएम स्टालिन ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाने का समय अभी नहीं आया है।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment