हरियाणा एग्जिट पोल : कौन होगा कांग्रेस की ओर से सीएम का चेहरा, जानें कितने हैं दावेदार

Last Updated 06 Oct 2024 05:34:59 PM IST

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए शनिवार शाम एग्जिट पोल जारी हो गए। इसके मुताबिक, 10 साल से हरियाणा की सत्ता पर काबिज भाजपा को झटका लग सकता है और कांग्रेस की प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बन सकती है। ऐसे में अब बड़ा सवाल यह उठना लगा है कि अगर एग्जिट पोल नतीजों में बदलता है तो कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा।


दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री की रेस में कई नेताओं का नाम चल रहा है। सबसे पहला नाम है भूपेंद्र सिंह हुड्डा का है, जो 10 साल तक हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था। इस दौरान 10 में से पांच सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा दूसरा नाम इस लिस्ट में कुमारी शैलजा का है, जो एक दलित चेहरा हैं। वह वर्तमान में सिरसा लोकसभा सीट से सांसद हैं और उनका नाम भी सीएम की रेस में शामिल है। उनकी गांधी परिवार से नजदीकी भी जगजाहिर है। वह हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

इस लिस्ट में तीसरा नाम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा का है, जो वर्तमान में रोहतक से सांसद हैं। अगर भूपेंद्र सिंह हुड्डा सीएम की रेस से बाहर होते हैं, तो पार्टी उनके नाम पर विचार कर सकती है।

चौथा नाम रणदीप सिंह सुरजेवाला का है। राज्यसभा सांसद और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला का भी नाम सीएम पद की रेस में शामिल है।

इसके अलावा हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदय भान के नाम की भी अटकलें लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि अगर पार्टी किसी दलित चेहरे के नाम पर आगे बढ़ती है, तो वह भी इस रेस में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार (5 अक्टूबर) को मतदान हुआ था, जबकि नतीजें 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment