झारखंड में पाकुड़ जिले के गांव पर पश्चिम बंगाल के उपद्रवियों का हमला, फायरिंग और बमबाजी भी हुई

Last Updated 18 Jun 2024 05:04:11 PM IST

झारखंड के पाकुड़ जिले के गोपीनाथपुर गांव में मंगलवार को पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर गांव के सैकड़ों लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया। उपद्रवियों ने फायरिंग और बमबारी भी की।


झारखंड में पाकुड़ जिले के गांव पर पश्चिम बंगाल के उपद्रवियों का हमला

पाकुड़ के सदर थाने की पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग की, लेकिन इसके बाद भी हमलावरों का उत्पात जारी रहा। उन्होंने एक मकान में आग लगा दी। कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है। झारखंड और पश्चिम बंगाल दोनों राज्यों की पुलिस उपद्रवियों को भगाने में जुटी है।

पाकुड़ के एसपी प्रभात कुमार और एसडीएम प्रवीण केरकेट्टा भी मौके पर पहुंचे हैं। कई थानों की पुलिस बुलाई गई है।

दरअसल, बकरीद के दिन सोमवार को गोपीनाथपुर गांव में एक व्यक्ति ने सड़क के किनारे गोवंशीय पशु की कुर्बानी दी थी। इसका कई लोगों ने विरोध किया तो दो समुदायों के लोगों के बीच मारपीट हो गई। पड़ोस के राज्य पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर के ग्रामीण भी विवाद में उलझ गए थे और दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ था।

दोनों राज्यों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रित की थी। इसी विवाद को लेकर मंगलवार को दूसरी बार गोपीनाथपुर गांव पर कई बम फेंके गए और फायरिंग की गई। हमले से घबराए गोपीनाथपुर के ग्रामीण घरों को छोड़कर भाग गए। पुलिस ने उपद्रवियों को काबू करने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद उत्पात नहीं थमा।

एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश जारी है। पश्चिम बंगाल की पुलिस भी उपद्रवियों को खदेड़ने में जुटी है।

पाकुड़ पुलिस का एक जवान घायल हुआ है। कुछ ग्रामीणों के भी घायल होने की बात कही जा रही है। हालांकि, इसकी पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। एक घर में आग लगाई गई थी, जिसे बुझा दिया गया।

आईएएनएस
पाकुड़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment