ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश ढेर

,

उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा के थाना कासना में बीती रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में गोली लगने से एक इनामी बदमाश की मौत हो गई.

बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली से एक सिपाही के भी घायल होने की खबर है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि बीती रात पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए ग्रेटर नोएडा में आए हैं. सूचना के आधार पर कासना पुलिस ने चेकिंग शुरू की. इस बीच मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को पुलिस ने शक होने पर रुकने का इशारा किया. इस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी.

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला.

अधिकारी ने बताया कि घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई. मारे गए बदमाश संजय पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था. वह हरियाणा के करनाल जनपद का रहने वाला था और हत्या और लूट के कई मामलों में वांछित था. इस बदमाश ने चार दिन पहले ग्रेटर नोएडा में रहने वाले एक भाजपा नेता से फोन पर 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी.

एसएसपी ने बताया कि बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली से विनय नाम का एक सिपाही भी घायल हुआ है.

उन्होंने बताया कि यह बदमाश कुख्यात बदमाश मुकीम काला गैंग का सक्रिय सदस्य था. उसने भाजपा नेता पुष्कर सिंह से चार दिन पहले फोन करके जेल में बंद मुकीम काला के नाम से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. इस मामले में थाना कासना में पुष्कर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था.

हापुड़ : पुलिस मुठभेड़ में तीन घायल सहित चार बदमाश गिरफ्तार

हापुड़ के पिलखुआ क्षेत्र में आज सुबह हुई पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गये. पुलिस ने तीन घायल समेत कार सवार चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस सूत्र ने बताया कि पिलखुआ थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ वाहन चेकिंग कर रही थी. सुबह करीब पांच बजकर 22 मिनट पर कार सवार चार संदिग्ध लोगों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे गोली चलाते हुए भागने लगे. पुलिस ने धौलाना कट के पास बदमाशों घेर लिया और जवाबी कार्रवाई करते हुए चलाई गई गोली से तीन बदमाश सतीश, शमीम और रईस घायल हो गये. पुलिस ने तीन घायलों के अलावा मोनू को भी गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये बदमाशों के पास से चार तमंचे और कुछ कारतूस बरामद किए गये.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये दो बदमाश गत 18 दिसम्बर की रात चीनी लदे ट्रक की लूट में शामिल थे जबकि दो बदमाश अमरोहा के डिडौली क्षेत्र से वांछित चल रहे थे. घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. मुठभेड़ के दौरान एक कांस्टेबल योगेन्द्र गिरने से घायल हो गया. उसे भी उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.