कमल हासन ने नई पार्टी का किया ऐलान, बोले- मैं कोई नेता नहीं...आपका जरिया हूं

,

अभिनेता कमल हासन ने बुधवार को अपनी पार्टी ‘मक्कल नीधि मय्यम’ का गठन खूब धूमधाम से किया और इसके झंडे का अनावरण भी किया. उनकी पार्टी का झंडा एकता की शक्ति का प्रतीक है.

पार्टी के नाम का अर्थ है ‘‘ जन न्याय का केंद्र’’. पार्टी के नाम की घोषणा से कुछ पल पहले हासन ने कहा, ‘‘ मैं आपका नेता नहीं.. आपका जरिया हूं.. इस सभा में सब नेता हैं.’’
 
हासन के पार्टी के नाम की घोषणा से ठीक पहले इसके झंडे का अनावरण किया गया. सफेद रंग के झंडे पर आपस में गोलाई में गुंथे छह हाथ बने हैं. तीन हाथ लाल और तीन सफेद रंग के हैं. इसके बीच एक सितारा बना है.
 
हासन ने कहा कि पार्टी का गठन जनता के शासन की दिशा में पहला कदम है.
 
इस कार्यवम में अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती, किसान नेता पी आर पांडियान भी मंच पर मौजूद थे. 
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज तमिलनाडु के लोगों से अपील की कि वे कमल हासन की नई पार्टी को वोट दें और कथित ‘भष्ट’ दलों अन्नाद्रमुक तथा द्रमुक को बाहर कर दें.


 
उन्होंने कहा, ‘‘ मैं देख सकता हूं कि तमिलनाडु के लोग द्रमुक और अन्नाद्रमुक को बाहर करने और कमल हासन को सत्ता में लाने के लिए तैयार हैं. ’’
 
पार्टी के गठन की घोषणा से पहले हासन रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर गए जहां उन्होंने कलाम के बडे भाई से आशीर्वाद लिया. वह उस स्कूल में नहीं जा पाए जहां से कलाम ने पढाई की क्योंकि जिला प्रशासन ने स्कूल में उनके प्रस्तावित दौरे को राजनीति प्रकृति का बताते हुए इसकी अनुमति नहीं दी.
  
हालांकि अभिनेता ने कहा कि आज वे कलाम के आवास पर गए लेकिन इसमें कोई राजनीति नहीं है.

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने हासन को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि अभिनेता के प्रवेश से राज्य का राजनीतिक परिदृश्य समृद्ध होगा.