राहुल के निर्णय पर ही घोषित होगा मुख्यमंत्री का चेहरा: अरुण

,

कांग्रेस द्वारा मध्यप्रदेश में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि यह फैसला दिल्ली से होता है और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही इस पर निर्णय करेंगे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की परंपरा नहीं रही है. उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हों या फिर पार्टी के अन्य नेता, कांग्रेस अभी मुख्यमंत्री का प्रत्याशी घोषित नहीं कर रही है. मध्यप्रदेश में कोई चेहरा घोषित करते हैं या नहीं इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की शिकायत चुनाव आयुक्त से की गई है. इनके द्वारा आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गई है. 

उन्होंने कहा कि समय-समय पर यह लोग आचार संहिता का उल्लंघन करते आए हैं. उन्होंने कहा कि श्रीमती सिंधिया द्वारा मतदाताओं को कल एक चुनावी सभा में कोलारस में बड़ौदा गांव में भाजपा को नहीं जिताने पर विकास कार्य न होने की धमकी जैसी कथित रूप से दिए जाने की शिकायत भी कांग्रेस द्वारा चुनाव आयुक्त से की गई है.

उन्होंने कहा कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र में लगभग 8 हजार एवं मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में लगभग 18 हजार मतदाताओं के नाम दो से तीन स्थानों पर मतदाता सूचियों में लिखे हैं, इसकी शिकायत भी चुनाव आयोग से की गई है. अगर यह ठीक नहीं हुए तो चुनाव में भारी गड़बड़ी की आशंका है. उन्होंने कहा कि सही तरीके से चुनाव होने पर कांग्रेस कोलारस एवं मुगावली सीटें जीतेगी.