'कमीशन टिप्पणी' पर सिद्धारमैया का पलटवार, मोदी खुद भ्रष्टाचार के मददगार

,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक सरकार के खिलाफ '10 प्रतिशत कमीशन' के तंज पर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को पलटवार किया और कहा कि मोदी खुद भ्रष्टाचार के मददगार हैं. 

सिद्धारमैया ने 2016 में नोटबंदी की ओर इशारा करते हुए ट्वीट में कहा, "आपने (मोदी ने) आम जनता को उनका पैसा बैंक में जमा कराने के लिए लाइनों में लगा दिया और उसके बाद नीरव मोदी (पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले का आरोपी) को जनता का 12 हजार करोड़ रुपया लेकर देश से भाग जाने दिया."

मोदी ने सोमवार को कमीशन का मुद्दा उठाया था और लोगों से आग्रह किया था कि वह आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में कमीशन की जगह मिशन की सरकार को चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनें.

मोदी ने मैसुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, "मैंने हाल ही में (4 फरवरी) बेंगलुरू में राज्य के अंदर 10 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार के काबिज होने की बात कही थी जिसके बाद मुझे लोगों की कई कॉल आईं जिसमें उन्होंने कहा कि कमीशन 10 फीसदी से ज्यादा है. अब आप यह फैसला करें कि कि आपको कमीशन चाहिए या फिर एक मिशन सरकार."

सत्तारूढ़ पार्टी पर दक्षिणी राज्य की बर्बादी का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार के कार्यकाल की प्राथमिकता लोगों का कल्याण नहीं थी.

प्रधानमंत्री की 'अपमानजनक टिप्पणी' पर निशाना साधते हुए मैसुरु जिले के रहने वाले कांग्रेस नेता ने कहा, "मैसुरु का कोई भी व्यक्ति एक भगोड़े को भाग जाने की इजाजत देने वाला नहीं है."