मुख्य सचिव से हाथापाई मामला : आप के दो विधायक गिरफ्तार

,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर बैठक के दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित हाथापाई के मामले में पुलिस ने आप के दो विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार देवली के विधायक प्रकाश जारवाल और ओखला से विधायक अमानतुल्ला को पुलिस ने बुधवार को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने दोनों विधायकों को पुलिस रिमांड पर देने से मना करते हुए एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. बृहस्पतिवार को इस मामले में सुनवाई होगी.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन ने यह कहते हुए दिल्ली पुलिस की अर्जी खारिज कर दी कि दोनों ही विधायक जांच से जुड़ने और सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

अपने आदेश में अदालत ने बचाव पक्ष की इस दलील का उल्लेख किया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद प्रकाश का मेडिकल परीक्षण किया गया. वैसे भी दोनों विधायक जरूरत के हिसाब से जांच से जुड़ने एवं सहयोग करने को तैयार हैं.

ये दोनों विधायक कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किये गये क्योंकि वहां बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता एवं वकील मौजूद थे. देवली के विधायक प्रकाश जारवाल को मंगलवार रात हिरासत में ले लिया गया था, जबकि जामिया के विधायक अमानतुल्लाह खान ने बुधवार दोपहर जामिया नगर थाने में सरेंडर किया.

वीके जैन को पूछताछ के बाद छोड़ा :  पुलिस ने बुधवार को मुख्यमंत्री के सलाहकार अवकाश प्राप्त आईएएस अधिकारी बीके जैन को महारानी बाग स्थित आवास सेहिरासत में लेकर पूछताछ की है. जैन ने ही सोमवार को फोन कर मीटिंग के लिए मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को बुलाया था.  तीन घंटे पूछताछ के बाद जैन को  छोड़ दिया गया.